खास मकसद के लिए चेहरे पर अंडरवियर पहनेंगे सैकड़ों लोग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनेगा गवाह

खास मकसद के लिए चेहरे पर अंडरवियर पहनेंगे सैकड़ों लोग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनेगा गवाह

14 मार्च को वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए मुंह पर अंडरवियर पहनेंगे लोग.

जल्द ही अंडरवियर (underwear) पहनने का एक अनोखा रिकॉर्ड बनने जा रहा है. वो भी अपनी सही जगह पर पहनने के लिए नहीं, बल्कि मुंह पर. जी हां सुनने में ये कुछ अजीबोगरीब सा लग सकता है, लेकिन ऐसा सच में होने जा रहा है. Missouri के सिटी म्यूजिमय (City Museum) ने 314 दिन, सेंट लुइस एरिया कोड (St. Louis’s area code) के लिए ये टास्क रखा गया है, जिसे एक सीरियल गोल की तरफ एक लाइट हार्टेड अप्रोच माना जा रहा है, जिसके तहत गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) ब्रेक करने की भी कोशिश होगी, जो मुंह पर अंडरवियर पहने लोगों की सबसे बड़ी गैदरिंग (largest gathering of people) के रूप में पहले से दर्ज है. ये अजीब सा सेलिब्रेशन (celebration) लोगों को जोड़ने की एक मजेदार कोशिश है, जिसके पीछे एक खास मकसद भी जुड़ा हुआ है.

यह भी पढ़ें

ये था पुराना रिकॉर्ड (Underwear On Face World Record)

जानकारी के लिए बता दें कि, फेस पर अंडरवियर पहनने का रिकॉर्ड पहली बार बना था साल 2012 में. तब इसके लिए 270 लोग एक जगह पर जुटे थे. ये रिकॉर्ड इलिनॉइस बुकस्टोर के बाहर बना था, जब कैप्टन अंडरपेंट्स बुक रिलीज होने वाली थी. अब सिटी म्यूजियम की कोशिश है कि, उस रिकॉर्ड को तोड़ दिया जाए और 14 मार्च के इस मिशन के लिए कम से कम 314 लोगों को जुटाया जा सके.

इस बारे में म्यूजियम के एक अफसर का कहना है कि, रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 271 लोग ही काफी हैं, लेकिन हमारी कोशिश है कि 314 लोग यहां आए और अपनी एकजुटता जाहिर करें. इस दिन की याद दिलाने के लिए म्यूजियम ने एक बड़ी सी अंडरवियर भी डिस्प्ले में लगाई है.

यहां देखें पोस्ट

म्यूजियम से मिलेगा सामान (Underwear-On-Head World Record)

इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए अंडरगार्मेंट्स भी म्यूजियम ही प्रोवाइड करवाना वाला है. इसके साथ ही मौके पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के एडज्युडिकेटर भी होंगे, जो काउंट को कंफर्म करेंगे. म्यूजियम तयशुदा दिन पर दोपहर पौने दो बजे अंडर वियर देना शुरू करेगा और उम्मीद है कि अगले आधे घंटे में ही वो अपने काउंट को हासिल कर लेगा. सभी पार्टिसिपेंट्स को कम से कम एक मिनट तक अंडरवियर पहनकर रखना है. इसी दौरान उन्हें फोटो खिंचवाने के लिए स्माई भी करना है. वैसे म्यूजियम पहली बार किसी रिकॉर्ड की कोशिश नहीं कर रहा है. इससे पहले म्यूजियम सबसे बड़ी पेंसिल, सबसे लंबे सी सॉ और सबसे बड़े टैनिस रैकेट को रखने का रिकॉर्ड भी बना चुका है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *