खास तरीके से तैयार होती है ये चाट…. स्वाद के दीवानों की लगती है भीड़, नोट कर लें पता

सावन कुमार/ बक्सर: अगर आप स्ट्रीट फ़ूड के शौकीन हैं और आपको स्ट्रीट का चाट, समोसा, बर्गर, चाउमीन खाना बेहद पसंद है तो आप बक्सर के ज्योति चौक के पास राजू फ़ास्ट फ़ूड की दुकान पर जा सकते हैं. यहां लोगों की काफी भीड़ लगती है. लोग यहां चाट, चाउमीन खाने के लिए दूर-दूर से आते हैं. राजू की दुकान पर आपको सुबह का नाश्ता भी मिल जाएगा और शाम के वक्त लोगों की यहां भीड़ चाट और चाउमीन के लिए काफी लगती है.

यह सच है कि कानदार राजू कुमार की दुकान का चाट काफी फेमस है. शाम के वक्त लोगों की काफी भीड़ लगती है. यहां चाट, समोसा के अलावा चाउमिंग और मीठे में लौंग लता की डिमांड काफी रहती है. सबसे बड़ी बात ये है कि इन तमाम फूड आइटम में मसालों का विशेष ख्याल रखते हैं.फूड आइटम में बाजार वाला मसाला के डालने के बजाय होममेड मसालों का प्रयोग करते हैं. बाजार से खड़ा मसाला खरीद कर लाते हैं और उसको पीसकर उपयोग में लाते हैं.

खास तरीके से तैयार होती चाट
यहां पर टमाटर चाट और शिमला मिर्च से बना चाट भी लोगों को पसंद आता है. उन्होंने बताया कि सुबह के नाश्ते में लिट्टी सब्जी और जलेबी दिया जाता है. जो भी राहगीर यहां से गुजरता है वो एक बार जरूर यहां रुककर नाश्ता करते हैं. सुबह के समय ऑफिस जाते वक्त अधिकतर लोग यहीं रूककर नाश्ता करते हैं. स्कूली बच्चों की भी सुबह के समय काफी भीड़ लगी रहती है.

स्वरोजगार से बेहद खुश हैं राजू
राजू ने बताया कि स्वरोजगार कर के काफी खुश हैं. उनका मानना है कि कोई भी खुद से जितना मेहनत करेगा वो उससे अधिक पायेगा. किसी को भी मेहनत करने से पीछे नहीं भागना चाहिए. हमारे यहां शादी- विवाह के मौके पर चाट की काफी डिमांड रहती है. उसके अलावा किसी का बर्थ डे हो या उसके घर में कोई कार्यक्रम हो, अधिकांश लोग यहां आर्डर देते हैं. राजू ने बताया कि धंधे से अच्छा कम मुनाफा हो जाता है. राजू ने बताया कि लोगों को 10 रुपए से लेकर 50 रुपए तक के आइटम खिलाते हैं.

Tags: Food, Food 18, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *