खालिस्तान, उर्दूस्तान: आतंकवादी पन्नून की खतरनाक साजिश, भारत को विभाजित करने की योजना का बड़ा खुलासा

नई खुफिया रिपोर्ट ने खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नून के एजेंडे पर प्रकाश डाला है। रिपोर्ट में पन्नुन के धार्मिक आधार पर भारत को विघटित करने के एजेंडे का उल्लेख किया गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने हाल ही में एक नया दस्तावेज तैयार किया है जिसमें पन्नून की गतिविधियों और देश को धर्म के आधार पर कई खंडों में विभाजित करने की उसकी कथित योजनाओं को रेखांकित किया गया है। पन्नून के खिलाफ भारत के विभिन्न राज्यों में 16 मामले दर्ज किए गए हैं, जो उसकी राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों की गंभीरता को रेखांकित करता है। ये मामले दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड सहित कई स्थानों पर फैले हुए हैं। माना जाता है कि पन्नुन वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में रह रहा है। 

गुरपतवंत सिंह पन्नून कौन हैं?

गुरपतवंत सिंह पन्नून का जन्म अमृतसर में हुआ और उसने पंजाब विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक किया। उसका परिवार 1947 में विभाजन के दौरान पाकिस्तान से अमृतसर के खानकोट गांव में आकर बस गया था। उसके पिता महेंद्र सिंह (अब दिवंगत) पंजाब में एक कंपनी में काम करते थे। पन्नून का एक भाई मगवंत सिंह है, जो विदेश में रहता है। पन्नुन वर्तमान में अमेरिका में कानून के वकील हैं। वह अमेरिका स्थित अलगाववादी समूह ‘सिख फॉर जस्टिस’ (एसएफजे) से जुड़ा है, जो पंजाब को भारत से खालिस्तान के रूप में विभाजित करने का समर्थन करता है। वह एसएफजे का चेहरा और इसके कानूनी सलाहकार हैं।

भारत को डिवाइड करने की पन्नुन की योजना

खुफिया रिपोर्ट पन्नू की आकांक्षाओं की भयावह तस्वीर पेश करती है। इसमें आरोप लगाया गया है कि उनका लक्ष्य भारत को धार्मिक आधार पर कई देशों में विभाजित करना है। उसकी प्रस्तावित संस्थाओं में से एक मुस्लिम राज्य है, जिसे वह डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ उर्दूस्तान के रूप में देखता हैं। इसके अतिरिक्त, पन्नून कश्मीर के लोगों को कट्टरपंथी बनाने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है, जिसका अंतिम लक्ष्य इस क्षेत्र को भारत से अलग करना है। पन्नून ने एक बार दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर खालिस्तानी झंडा फहराने की धमकी भी दी थी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *