खंभे पर ‘भगवा’ झंडा लगाने से विशेष समुदाय ने रोका, जमकर नारेबाजी और झगड़े

जोधपुर. राजस्थान में जोधपुर के नंदवान गांव में शनिवार को उस समय तनाव उत्पन्न हो गया जब कुछ लोगों ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले एक समूह द्वारा गांव के खंभों पर भगवा झंडे लगाए जाने पर आपत्ति की. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) चंचल मिश्रा ने कहा कि मामले के सिलसिले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि इलाके में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है और वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं, स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, विवाद तब उत्पन्न हुआ जब कथित तौर पर कुछ हिंदू संगठनों से जुड़ा एक समूह 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले गांव के खंभों पर भगवा झंडे लगा रहा था. उन्होंने कहा कि जब वे एक खास खंभे पर झंडे लगा रहे थे तो सामने के घरों से आए एक विशेष समुदाय (मुस्लिम) के तीन-चार लोगों ने उन्हें ऐसा करने से रोका.

मैं रश्मिका मंदाना का बड़ा फैन हूं, फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए… क्या है ‘डीपफेक’ बनाने वाले इंजीनियर की स्टोरी

पुलिस ने कहा, ‘झंडे नहीं लगाने देने को लेकर दोनों समूहों के बीच बहस हुई और एक समूह के लोगों ने दूसरे समूह के एक युवक की पिटाई कर दी.’ घटना के तुरंत बाद मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई और लोगों ने नारेबाजी की. अधिकारी ने बताया कि सांप्रदायिक हिंसा भड़कने की आशंका के चलते पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया.

Tags: Jodhpur News, Rajasthan news, Ram Mandir

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *