क्रिसमस- New Year पर लोगों ने भारी संख्‍या में किया पहाड़ों का रुख, हिमाचल-उत्‍तराखंड की सड़कों पर लगा जाम

खास बातें

  • मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू ने पर्यटकों का किया स्‍वागत
  • अटल टनल तक जाने वाले नेशनल हाईवे पर भारी जाम
  • हिमाचल की तरह उत्तराखंड का हाल भी बेहाल है

मनाली:

क्रिसमस और नये साल के अवसर पर ज्‍यादातर लोग पहाड़ी राज्‍यों का रुख करते हैं. दरअसल, इन दिनों पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो जाती है, जिसे देखने के लिए लोग खिंचे चले जाते हैं. हिमाचल और उत्‍तराखंड में इस साल भी यही नजारा देखने को मिल रहा है, जिससे कई रास्‍तों पर लंबा जाम लग गया है. लोग घंटों से जाम में फंसे हुए हैं. गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं, लोगों को समझ ही नहीं आ रहा है कि वे क्‍या करें. इस बीच हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू  ने पर्यटकों का स्‍वागत किया है.  

मनाली से अटल टनल तक कई किलोमीटर लंबा जाम

यह भी पढ़ें

हिमाचल के शिमला और मनाली में क्रिसमस की पूर्व संध्या पर भारी संख्या में पर्यटक पहुंच गए. अटल टनल तक जाने वाले नेशनल हाईवे पर कसोल और जारी के अलावा मनाली और वशिष्ठ चौक, आलू ग्राउंड से रांगड़ी और सोलांग नाला से अटल सुरंग के बीच ट्रैफिक पूरी तरह से बाधित है. बताया जा रहा है कि शनिवार को अटल टनल के पास के इलाकों में बर्फबारी हुई. ऐसे में एहतियात के तौर पर वाहनों की आवाजाही पर कुछ देर के लिए रोक लगानी पड़ी, इससे मनाली से अटल टनल तक कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया

Latest and Breaking News on NDTV

उत्तराखंड के कई पर्यटन स्थल में भी जाम…

क्रिसमस और नए साल को लेकर लोग सेलिब्रेशन के मूड में आ गए हैं. इन दोनों खास मौके पर पड़ने वाला लंबा वेकेशन भी लोगों के लिए खास बन गया है. ऐसे में लोग घूमने-फिरने के लिए पहाड़ों पर निकल गए हैं. हिमाचल की तरह उत्तराखंड का हाल भी बेहाल है. यहां के पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार हो गए हैं. गाजियाबाद, मेरठ, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश से सैलानी क्रिसमस और नया साल मनाने उत्तराखंड और हिमाचल के पर्यटन स्थलों पर बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं. पर्यटकों की बढ़ती संख्या से कारोबारियों के चेहरे तो खिल गए हैं. लेकिन आज क्रिसमस की छुट्टी और उसके पहले वीकेंड की वजह से शनिवार को इन पर्यटक स्थलों के रास्ते में कई जगह लंबा जाम भी दिखाई दिया. मसूरी से लेकर चकराता, नैनीताल, ऋषिकेश पर्यटकों से पैक हैं. यहां के होटल और रिजॉर्ट भी फुल हो गए हैं.

पर्यटकों का स्‍वागत- CM हिमाचल

इस बीच हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू ने पर्यटकों का स्‍वागत करते हुए कहा, “हिमाचल प्रदेश सभी आगंतुकों का हार्दिक स्वागत करता है! बर्फ से ढकी चोटियों से लेकर शांत घाटियों तक, हमारे राज्य की सुंदरता में डूब जाएं. हमारा प्रशासन और पुलिस यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि आपकी यात्रा सुरक्षित, आनंददायक और वास्तव में यादगार हो. मैं -12 डिग्री सेल्सियस तापमान का सामना करते हुए रोहतांग सुरंग पर 65,000 पर्यटकों और 12,000 वाहनों की भारी आमद का प्रबंधन करने में उनके उत्कृष्ट समर्पण के लिए लाहौल और स्पीति और कुल्लू पुलिस की भी बहुत सराहना करता हूं. आपके अथक प्रयास और प्रतिबद्धता सभी आगंतुकों के लिए एक सुखद अनुभव सुनिश्चित करने में चमकती है.

ये भी पढ़ें :- 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *