क्या है इन दो बच्चों के जन्म का रहस्य, जिन्हें गोद में लेकर बैठे हैं पंडित प्रदीप मिश्रा

छिंदवाड़ा: कथा वाचक प्रदीप मिश्रा इन दिनों पूर्व सीएम कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा के सिमरिया में शिवपुराण की कथा कर रहे हैं। मंगलवार से शुरू हुई कथा में बड़ी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। कथा के दौरान ऐसा मामला सामने आया जिसने यहां बैठे श्रध्दालु भक्तों को हैरान कर दिया। कथा के दौरान नरसिंहपुर जिले में बैठे एक डॉक्टर भी हैरान हो गए। दरअसल, पंडित प्रदीप मिश्रा ने कथा के पहले दिन भगवान शिव की पूजा से होने वाले चमत्कारों के बारे में बता रहे थे। इस दौरान वो भक्तों के अनुभव पत्रों को भी पढ़कर सुना रहे थे।

एक पत्र नरसिंहपुर जिले के सांइखेड़ा में रहने वाली हिमानी डेहरिया और उनके पति रामकुमार डेहरिया का था। जिसे पढ़कर प्रदीप मिश्रा ने सुनाया। पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कि महिला की शादी को कई साल हो गए थे, लेकिन उन्हे संतान नहीं हो रही थी। उन्होंने डॉक्टरों से चैकअप कराया तो पता चला कि उनकी बच्चेदानी में कुछ समस्या है जिस कारण से गर्भ नहीं ठहर रहा है।

पशुपतिनाथ का व्रत करने की दी सलाह
डाक्टरों ने भी डेहरिया दपंत्ति को सलाह दी थी कि वह बच्चे को लेकर ज्यादा रिस्क नहीं ले वरना जान का भी खतरा हो सकता है। तभी उन्हें किसी ने पशुपति नाथ व्रत करने की सलाह दी और उनके जीवन में चमत्कार हो गया। पंडित प्रदीप मिश्रा ने कथा में बताया कि महिला ने अपने पत्र में लिखा है कि जैसे ही उसने पशुपति नाथ व्रत करना शुरू किया 3 महीने में गर्भ ही ठहर गया।
इसे भी पढ़ें-
Chhindwara News: ‘छिंदवाड़ा को गोद ले लीजिए’ शिव पुराण कथा में पहुंचे कमलनाथ ने पंडित प्रदीप मिश्रा से क्यों कहा ऐसा

ऐसे में उन्होंने दोबारा डॉक्टर को दिखाया तो डॉक्टरों का कहना था कि यह बच्चा गर्भ में नहीं ठहरेगा। बाद में उन्होंने भगवान शिव की पूजा-अर्चना शुरू करते हुए उन्हे एक विल्व पत्र चढ़ाना शुरू कर दिया। 8वें महीने में उन्होंने जांच कराई तो गर्भ में दो बच्चों के होने की जानकारी लगी। बाद में 9 वे महीने में उन्होंने एक बेटी श्री और बेटा शिवाय को जन्म दिया।

दोनों बच्चों को लेकर पहुंची थी महिला
हेमानी डेहरिया इस चमत्कार को प्रमाणित करने के लिए पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में पहुंची थी। जिन्हे पंडित प्रदीप मिश्रा ने मंच पर बुलाया और उनके दोनों बच्चों को गोद में बैठाकर मंच पर ही दुलारा। यह दृश्य देखकर हर कोई भावुक हो गया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *