क्या हुआ ऐसा कि करवाया जा रहा सांप का पोस्टमार्टम, क्या है वायरल खबर की हकीकत?

बदायूं. बदायूं में घर में निकले सांप को दो लोगों ने लाठी से पीटकर मार डाला. घर के दरवाजे पर हुई इस घटना के दौरान वहां भीड़ जुट गई, जबकि किसी ने लाठी से सांप को पीटकर मारते हुए वीडियो भी बना लिया. यह वीडियो सामने आने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मृत सांप को रिकवर कर लिया और अब मृत सांप के पोस्टमार्टम की तैयारी चल रही है. मामला सदर कोतवाली इलाके के लालपुल इलाके का है.

बताया जा रहा है कि लालपुल इलाके में एक व्यक्ति के घर में सांप निकल आया. घर में सांप निकलने का शोर मचा तो आसपास इलाके के तमाम लोग मौके पर जुट गए. उस व्यक्ति समेत एक अन्य व्यक्ति ने मिलकर सांप को लाठी से कुचलकर मार डाला. मारते वक्त वहां कोई व्यक्ति यह भी कह रहा है कि पब्लिक की डिमांड थी, इसलिए मार दिया. वहीं तमाम लोगों की भीड़ भी जुट गई थी. यह वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हुआ तो वन विभाग के अफसर एक्टिव हो गए.

क्या हुआ ऐसा कि करवाया जा रहा सांप का पोस्टमार्टम, क्या है वायरल खबर की हकीकत?

वन रेंजर आकांक्षा गुप्ता ने बताया कि मामला संज्ञान में आया था. टीम मौके पर भेजी गयी, जबकि आरोपियों की निशानदेही पर मृत सांप भी बरामद कर लिया है. अब उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा और यदि संभव हुआ तो जिला पशु चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कराएंगे, अन्यथा की स्थिति में शव को आइवीआरआइ बरेली समेत किसी हायर सेंटर पर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा. वहीं, आरोपियों के खिलाफ मुकदमा लिखाया जाएगा.

बता दें कि जिले में पिछले साल नवंबर में चूहे को नाले में डुबोकर मारने के मामले में मुकदमा हुआ था. वहीं, चूहे का बरेली के आइवीआरआइ में पोस्टमार्टम कराया गया था. देश में चूहे के पोस्टमार्टम का यह संभवतः पहला मामला था, जबकि अब यहां सांप मारे जाने के बाद उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *