क्या हिंदू डॉन बनना चाहता है लॉरेंस बिश्नोई, मानेसर से दोस्ती कोई साजिश तो…

नई दिल्ली. क्या कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई हिंदू डॉन का दर्जा हासिल करना चाहता है. क्या छोटा राजन के बाद अब देश का नया हिंदू डॉन लॉरेंस बिश्नोई है? एक विवादित गौ रक्षक मोनू मानेसर और लॉरेंस के रिश्ते आखिर किस बड़ी साजिश का हिस्सा है? ये तमगा हम गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को नहीं दे रहे बल्कि जिस तरह उसके साथी गैंगस्टर राजू बसौदी और गौ रक्षक मोनू मानेसर का एक वीडियो हरियाणा पुलिस के हाथ लगा है, उसके बाद राजस्थान और हरियाणा पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों इस बात को लेकर सतर्क हैं.

21 मई 2021 का है वीडियो
पुलिस सूत्रों ने वीडियो की तस्दीक करते हुए दावा किया है ये 21 मई 2021 का उस वक्त का है जब गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गैंगस्टर राजू बसौदी एशिया की सबसे अति सुरक्षित कही जाने वाली तिहाड़ जेल में बंद थे. तभी दोनों ने मोनू मानेसर से बात की थी. अब आपको बताते हैं आखिर सुरक्षा एजेंसियों का माथा क्यों ठनक रहा है. क्योंकि राजू बसौदी हरियाणा से ताल्लुक रखता है और मोनू मानेसर भी हरियाणा का रहने वाला है. मोनू खुद एक गौ रक्षक होने का दावा करता है. तो क्या राजू बसौदी के जरिये पहले लॉरेंस बिश्नोई और फिर अनमोल बिश्नोई से जुड़ने वाला मोनू मानेसर आखिर लॉरेंस के किस मकसद का हिस्सा है.

ये भी पढ़ें- Punjab News: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के वीडियो कॉल पर फिर बवाल, पंजाब पुलिस का दावा राज्यों की जेल में नहीं हुआ शूट

एक गौ रक्षक की गैंगस्टर से दोस्ती का मतलब
सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि मोनू मानेसर महीने दो महीने नहीं बल्कि साल 2021 से अगर लॉरेंस से जुड़ा है तो क्या मोनू के जरिये हिंदू युवाओं को बरगलाकर अपने लिए इस्तेमाल करेगा. आखिर एक गौ रक्षक को देश के सबसे कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस और उसके भाई से करीबी बनाने की जरूरत क्यों पड़ी. कहीं मोनू मानेसर लॉरेंस के जरिये कोई बड़ी साजिश तो नहीं रच रहा. मोनू हरियाणा में मैन पॉवर में मजबूत है तो क्या लॉरेंस मोनू के जरिये अपने गैंग को हरियाणा में और मजबूत करना चाहता है. बदले में मोनू के लिए उसका मनमाफिक टास्क पूरा करने का काम लॉरेंस और मोनू की डील का हिस्सा है.

तीन मोबाइल मिले हैं मानेसर के कब्जे से
मोनू मानेसर के कब्जे से तीन मोबाइल फोन हरियाणा पुलिस ने बरामद किए है. जिसमें लॉरेंस, मोनू और राजू बसौदी का ये वीडियो बरामद किया गया है. वहीं अनमोल बिश्नोई से मोनू की बातचीत की चैट्स
जल्द राजस्थान पुलिस ये तीनों मोबाइल फोन अपने कब्जे में लेकर छुपे राज जानने की कोशिश करेगी. सूत्रों के मुताबिक जल्द हरियाणा पुलिस तिहाड़ जेल में बंद राजू बसौदी को हिरासत में लेकर वीडियो और मोनू मानेसर कनेक्शन पर पूछताछ कर सकती है.

आखिर कौन है राजू बसौदी
राजू बसौदी पर रंगदारी न देने पर व्यापारी की हत्या व रंगदारी मांगने के कई मामले सोनीपत में दर्ज हैं.
बीते सालों में एसटीएफ सोनीपत ने मोनू पर पांच लाख रुपये का इनाम रखा था. काफी प्रयास के बाद इनामी राजू बसौदी को बैंकाक से गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद से वो हरियाणा और फिर दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है.

पहले काला जठेड़ी से जुड़ा था राजू
राजू जुर्म की दुनिया में सबसे पहले कुख्यात गैंगस्टर और लॉरेंस के दोस्त काला जठेड़ी से जुड़ा था. जिसके बाद जठेड़ी के जरिए लॉरेंस के साथ जुड़ गया. लॉरेंस बिश्नोई, संपत नेहरा, अनिल छिप्पी, अक्षय पालरा, और नरेश सेठी जैसे खूंखार गैंगस्टर्स के साथ राजू के गहरे रिश्ते हैं. सोनीपत में शराब ठेकेदार की हत्या, खरखौदा में हत्या, वसूली के कई दर्जन मामले राजू पर दर्ज हैं. हाल में NIA ने भी राजू के ठिकानों पर रेड की थी. बता दें कि NIA ने भी हाल में एक चार्जशीट में दावा किया था कि लॉरेंस दाऊद की तर्ज पर अपना क्राइम सिंडिकेट चला रहा है.

Tags: Crime News, Gangster, Lawrence Bishnoi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *