क्‍या सुलझ गया द‍िल्‍ली की सबसे बड़ी चोरी का केस? जानें इस मामले में पुल‍िस को म‍िली क्‍या बड़ी कामयाबी? जानें ड‍िटेल

द‍िल्‍ली के भोगल में हुई 25 करोड़ रुपये की अब तक की सबसे बड़ी चोरी के मामले में पुल‍िस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के भोगल में हुई सबसे बड़ी चोरी के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया है, जिसे छत्तीसगढ़ से लाया जा रहा है.बताया जा रहा है कि वह दिल्ली की चोरी में उसकी भूमिका रही है.

आपको बता दें क‍ि दिल्ली के भोगल में 25 करोड़ की चोरी का मामले में कई इनपुट पर दिल्ली पुलिस को शक है, जिन पर मामले की जांच तेज की गई. सबसे पहले दिल्ली पुलिस की जांच की थ्योरी शोरूम के कर्मचारियों पर टिकी, क्योंकि जिस चालाकी से स्ट्रांग रूम की दीवार को आसानी से काटकर उसके अंदर चोरी की गई. वह शोरूम को पूरी तरह से जानते थे. पुलिस ने सभी कर्मचारियों का डाटा खंगाला जिनमें से एक कर्मचारी पर शक गहराया हुआ है जो न सम्पर्क में है और न ही छुट्टी बिताकर आया है, जिसकी तलाश के लिए पुलिस टीमें दबिश दे रही है.

द‍िल्‍ली की सबसे बड़ी चोरी केस में क्‍या है अपडेट और कहां तक पहुंची जांच? 

पुलिस इस थ्योरी पर भी काम कर रही है कि इतनी बड़ी चोरी की वारदात को अकेले या 2 लोगों द्वारा भी अंजाम दिया जा सकता है, क्योंकि जिस छत से चोर अंदर घुसे थे वहां से एक शख्स आसानी से लॉक तोड़कर अंदर आकर दीवार तोड़ने में कामयाब रहा है. स्ट्रांग रूम की जिस दीवार का हिस्सा अंदर घुसने के लिए तोड़ा गया है उसमें एक शख्स आसानी से अंदर जा सकता है और वापस वहीं से गोल्ड चोरी करके बाहर निकल गया. उस चोर को दीवार की जानकारी थी कि वो कितना हिस्सा उसका तोड़कर दाखिल हो सकता है 30 किलो गोल्ड चोरी हुआ है तो ये एक बैग में रखकर भी ले जाया जा सकता है.

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस को इस केस में सीसीटीवी कैमरा से काफी मदद मिल रही है. रविवार 24 सितंबर की शाम से लेकर सोमवार की रात तक के सभी फुटेज पर पुलिस टीमें काम कर रही हैं. हाथ में सामान या बैग लेकर जाते हुए भी जितने लोग अंधेरे में फुटेज में दिख रहे हैं वो सब पुलिस के रडार पर हैं. दिल्ली पुलिस रोमिंग एरिया में आए फोन, टेक्निकल सर्विलांस और डंप डेटा को लेकर सर्च कर रही है, जो ज्वैलरी शोरूम के आसपास का है. वहीं सीसीटीवी कैमरा फुटेज में कई लोगों की अलग अलग मूवमेंट नजर आई है, जिन्हें संदिग्ध माना जा रहा है जिनके फुटेज के आधार पर जांच आगे बढ़ाई गई है.

पुलिस के रडार में कारपेंटर, राजमिस्त्री और मजदूरी का काम करने वाले भी हैं. वहीं आसपास की गलियों में लगे सीसीटीवी फुटेज में पुलिस उन्हें ट्रैक करने की कोशिश कर रही है. दिल्ली पुलिस को आशंका है की चोरी से की वारदात की रात और सुबह तक मैं उनकी मूवमेंट को लेकर पता लगाया जा रहा है.

Tags: Crime News, Delhi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *