क्या रूसी ड्रोन ने NATO क्षेत्र पर किया हमला? रोमानिया के राष्ट्रपति ने किया साफ

NATO territory

Creative Common

क्लॉस इओहानिस ने कहा कि हमारे पास आज ही हमले हुए थे, रक्षा मंत्री ने मुझे बताया, जो हमारी सीमा से 800 मीटर की दूरी पर सत्यापित थे। बहुत, बहुत करीब. मैं आपको बता सकता हूं कि कोई भी टुकड़ा, कोई ड्रोन या किसी उपकरण का कोई हिस्सा रोमानिया में नहीं उतरा।

इज़मेल के यूक्रेनी बंदरगाह पर तीव्र हमलों के बीच देश के राष्ट्रपति क्लॉस इओहानिस ने कहा कि रूसी हवाई हमले यूक्रेन के साथ रोमानिया की सीमा से एक किलोमीटर से भी कम दूरी पर हुए। कीव के यह कहने के एक दिन बाद बोलते हुए कि रूसी ड्रोन ने रोमानियाई क्षेत्र में विस्फोट किया था, इस दावे का बुखारेस्ट ने खंडन किया था। क्लॉस इओहानिस ने कहा कि हमारे पास आज ही हमले हुए थे, रक्षा मंत्री ने मुझे बताया, जो हमारी सीमा से 800 मीटर की दूरी पर सत्यापित थे। मैं आपको बता सकता हूं कि कोई भी टुकड़ा, कोई ड्रोन या किसी उपकरण का कोई हिस्सा रोमानिया में नहीं उतरा। 

रोमानिया के रक्षा मंत्रालय ने पहले कहा कि रक्षा मंत्रालय तथाकथित रात की स्थिति के बारे में सार्वजनिक स्थान से जानकारी देने से स्पष्ट रूप से इनकार करता है, जिसके दौरान रूसी ड्रोन रोमानिया के राष्ट्रीय क्षेत्र में गिर गए होंगे। रूस के हमले के साधनों ने किसी भी समय प्रत्यक्ष सैन्य खतरा पैदा नहीं किया। यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने कहा कि कीव के पास यह दिखाने के लिए फोटोग्राफिक सबूत हैं कि डेन्यूब नदी पर यूक्रेनी बंदरगाह के बुनियादी ढांचे पर रात भर हवाई हमले के दौरान रूसी ड्रोन ने रोमानियाई क्षेत्र पर हमला किया। यूक्रेनी विदेश मंत्रालय ने दावा किया था कि कुछ ड्रोन रोमानियाई क्षेत्र में गिरे और उनमें विस्फोट हो गया।

यूक्रेनी अधिकारी ओलेग निकोलेंको ने कहा कि यूक्रेन की राज्य सीमा रक्षक सेवा के अनुसार, कल रात, इज़मेल के बंदरगाह के पास एक बड़े रूसी हमले के दौरान, रूसी ‘शहीद’ रोमानिया के क्षेत्र में गिर गए और विस्फोट हो गया। यह एक और पुष्टि है कि रूस की मिसाइल आतंक न केवल यूक्रेन की सुरक्षा के लिए, बल्कि नाटो सदस्य देशों सहित पड़ोसी देशों की सुरक्षा के लिए भी बड़ा खतरा है।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *