क्या राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे अरविंद केजरीवाल? AAP नेता ने दिया यह जवाब

दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को कहा कि राम मंदिर जाना महत्वपूर्ण है लेकिन समय मायने नहीं रखता। यह पूछे जाने पर कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर अभिषेक समारोह में जाएंगे, भारद्वाज ने कहा कि केजरीवाल पहले भी वहां जा चुके हैं। कनेक्शन भगवान राम से है। 23, 24 को भी भगवान राम वहीं रहेंगे.. और अगर आपकी श्रद्धा है तो आप यहीं, इसी ऑफिस में प्रार्थना कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अधिकांश विपक्षी दल के नेताओं ने कहा कि वे जायेंगे। और मुझे लगता है कि ऐसे विवाद नहीं होने चाहिए कि हर किसी को पीएम मोदी के साथ मंदिर जाना पड़े, पीएम मोदी के साथ बैठना पड़े। 

सौरभ ने कहा, “मुझे सीएम केजरीवाल के कार्यक्रम के बारे में नहीं पता। और मुझे भी लगता है कि इसका महत्व होना चाहिए। मैं कहूंगा कि किसी को जाना चाहिए, लेकिन जरूरी नहीं कि पीएम मोदी के साथ ही जाना चाहिए।” केजरीवाल 18 जनवरी से गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। केजरीवाल, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और अन्य आप नेताओं ने रोहिणी के एक मंदिर में सुंदर कांड पाठ कार्यक्रम में भाग लिया – क्योंकि पार्टी मंगलवार को दिल्ली भर में सुंदर कांड और हनुमान चालीसा पाठ आयोजित की थी। 

मंगलवार को कार्यक्रम में केजरीवाल के दौरे की एआईएमआईएम ने आलोचना की क्योंकि अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आप और भाजपा के बीच अंतर पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि वे सरयू नदी (अयोध्या) जाएंगे, अब दिल्ली में वे कह रहे हैं कि वे सुंदर कांड और हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। उनके और भाजपा-आरएसएस के बीच कोई अंतर नहीं है, और वे अब उनकी विचारधारा का पालन कर रहे हैं।

सीपीएम, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित कई विपक्षी दलों ने घोषणा की कि वे उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे। उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने कहा कि राम मंदिर के सपने के पीछे बालासाहेब ठाकरे के योगदान के बावजूद उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार भी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी ने अभी तक अपने आधिकारिक रुख की घोषणा नहीं की है क्योंकि लंबे समय से उनका कहना था कि केजरीवाल को आमंत्रित नहीं किया गया था। कथित तौर पर अयोध्या मंदिर ट्रस्ट ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल को स्पीड पोस्ट से निमंत्रण भेजा है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *