क्या मालगाड़ी में चोरी का जुगाड़ जान-बूझकर छोड़ा जाता है? बड़े अफसर ने उठाया सवाल-जिम्मेदार कौन

हाइलाइट्स

25 हजार क्विंटल चावल लदी मालगाड़ी में रेलवे की लापरवाही उजागर हुई.
SFC के बड़े अधिकारी ने सवाल उठाया कि चोरी का जिम्मेदार कौन होगा?

गया. बिहार के गया एसएफसी से 25 हजार क्विंटल चावल मालगाड़ी से मंगलवार की रात गोपालगंज एसएफसी भेजे गए. मंगलवार की रात 12:30 बजे ट्रेन गोपालगंज के लिए खुली, लेकिन मालगाड़ी के वैगन के दरवाजे को ठीक से बंद तक नहीं किए गए थे. अधिकतर वैगन के दरवाजे बंद नहीं हो रहे थे. पतली तार से दरवाजे को आधा-अधूरा बंद कर ट्रेन को 300 किलोमीटर दूर रवाना कर दिया गया. यह स्थिति एक दो वैगन में नहीं, बल्कि अधिकांश वैगन की थी. जाहिर तौर पर इसमें रेलवे की बड़ी लापरवाही दिख रही है. रेलवे के लापरवाही पर बिहार राज्य खाद्य निगम गोपालगंज के एजीएम राजीव कुमार गोपालगंज ने सवाल उठाया है कि चोरी होगी तो जिम्मेदार कौन होगा?

एजीएम ने भारतीय रेलवे की इस खानापूर्ति पर लिखित आपत्ति जताई है. एजीएम राजीव कुमार ने सवाल उठाया कि रास्ते में चावल किसी वजह से चोरी होता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? रास्ते में तार खुल सकता है या फिर तार कोई काट सकता है और उसमें से चावल निकाल सकता है. वहीं इस मामले में एजीएम गोपालगंज ने वहां के माल बाबू फैयाज से इस मामले पूछताछ की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. जिसके बाद एजीएम ने लिखित में अपनी शिकायत माल बाबू को दी है.

एजीएम राजीव कुमार ने बताया कि पूर्व में भेजे गए चावल की मात्रा में लगातार कमी देखी गई थी. इसकी वजह से मुझे खुद यहां कर देखना पड़ा जिसमें लापरवाही दिख रही है. वहीं, माल बाबू फैयाज का कहना है कि तार से अच्छे से बांध दिया गया है, रास्ते में चोरी नहीं होगी. गेट नहीं बंद होने की बात वरीय अधिकारी को बता दी जाएगी. जाहिर है इतनी बड़ी लापरवाही को लेकर रेलवे की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

Tags: Gaya latest news, Gaya news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *