क्या फिर बढ़ेगी ठंड? बर्फबारी पहाड़ों पर…असर बिहार में, बारिश का अलर्ट जारी

सच्चिदानंद/पटना. सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है. इसका असर बिहार में भी देखने को मिला. राजधानी पटना सहित कई जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश हुई. इसका असर गुरुवार को भी देखने को मिलने वाला है. गुरुवार को भी बिहार के अधिकांश जिलों में बारिश देखने को मिल सकता है. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक एसके पटेल ने बताया कि 21 फरवरी को सबसे अधिक बारिश गोपालगंज में 30.5 मिमी हुई. यह बारिश रबी फसल के फायदेमंद है लेकिन, इसके बाद का संभावित मौसम की स्थिति नुकसान पहुंचा सकता है.

आज इन जिलों के होगी बारिश
22 फरवरी को पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुज़फ्फरपुर, वैशाली, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, बांका और जमुई में बारिश जैसी स्थिति बनी हुई है. इन जिलों में आज मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है. इसको लेकर मौसम विज्ञान केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है.

बारिश के बाद बढ़ेगी ठंड
बारिश के दौरान तापमान में गिरावट और बारिश खत्म होने के बाद मध्यम कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है. आंकड़े बताते हैं कि अगले 5 दिनों के दौरान राज्य के न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है. लेकिनअगले 48 घंटों के दौरान राज्य के अधिकतम तापमान में 2-4 °C की गिरावट होने का पूर्वानुमान है. आज की बात करें तो आज बिहार का अधिकतम तापमान 24°C से 28°C के बीच और न्यूनतम तापमान 14°C से 16°C के बीच रहने की संभावना है.

बिहार में जिस IIM का PM मोदी ने किया उद्घाटन, वहां का प्लेसमेंट पैकेज जान रह जाएंगे दंग

कैसा रहा पिछला 24 घंटा
21 फरवरी की सुबह आंधी के साथ बारिश से हुई. राजधानी क्षेत्र में 0.9 मिमी और पश्चिमी पटना में 01 मिमी बारीश दर्ज की गई. इसके अलावा गोपलगंज में सबसे ज्यादा, सीवान, पूर्वी चंपारण और सारण में वर्षा दर्ज की गई. इस दौरान दिन के तापमान में भी हल्की गिरावट हुई लेकिन इसके बाद भी बिहार का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 31°C वैशाली में दर्ज किया गया.

हर जिले में दिन के समय एक से दो डिग्री की कमी दर्ज की गई. रात की बात करें तो इसमें बढ़ोतरी जारी है. बिहार का न्यूनतम तापमान 12.5°C मोतीहारी में दर्ज किया गया. रात के समय पटना का न्यूनतम तापमान 18.6°C दर्ज किया गया.

Tags: Bihar News, Bihar weather, Local18, PATNA NEWS, Rain alert

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *