क्या न्यूजीलैंड World Cup के सेमीफाइनल से हो जाएगा हार? मिली लगातार 2 हार, पाकिस्तान बिगाड़ सकता है खेल

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 की बात करें, तो अब तक 28 मैच खेले जा चुके हैं. आईसीसी टूर्नामेंट के 29वें मैच में आज भारत की भिड़ंत इंग्लैंड से लखनऊ में होनी है. टूर्नामेंट के एक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 रन से हराया. यह कीवी टीम की लगातार दूसरी हार है. ऐसे में उसके भी सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है, क्योंकि उसके बचे 3 मुकाबले बड़ी टीमों से हैं. न्यूजीलैंड की टीम अंतिम दोनों वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही थी. हालांकि टीम खिताब नहीं जीत सकी. पॉइंट टेबल की बात करें, साउथ अफ्रीका की टीम 6 में से 5 मैच जीतकर टॉप पर है. टीम इंडिया के भी 5 मैच में 10 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर है. नेट रनरेट बेहतर होने के कारण साउथ अफ्रीका शीर्ष पर है.

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन शुरुआत की थी और अपने पहले चारों मैच जीते. टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में 9 विकेट से बड़ी शिकस्त दी. इसके बाद नीदरलैंड्स को 99 रन से, बांग्लादेश को 8 विकेट से और अफगानिस्तान को 149 रन से हराया. इसके बाद भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराकर उसका विजय रथ रोक दिया. अब कंगारू टीम के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा.

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान से भिड़ंत
न्यूजीलैंड को बचे 3 मैच में साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ उतरना है. ऐसे में उसकी राह आसान नहीं रहने वाली. टीम अगर 3 में से 2 मैच हार जाती है, तो अधिकतम 10 अंक तक ही पहुंच सकेगी. दूसरी ओर पाकिस्तान और श्रीलंका के पास भी 10-10 अंक तक पहुंचने का मौका है. श्रीलंका की बात करें, ताे उसे अफगानिस्ता और बांग्लादेश के अलावा भारत व न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरना है. श्रीलंका और न्यूजीलैंड का मैच सेमीफाइनल के लिहाज से सबसे अहम रहने वाला है.

ऑस्ट्रेलिया की भी राह आसान
साउथ अफ्रीका को 3 मैच न्यूजीलैंड, भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है. साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड का भी मैच सेमीफाइनल के लिहाज से अहम है. साउथ अफ्रीका 3 में से एक भी मैच जीत लेती है, तो 12 अंक तक पहुंच जाएगी. ऐसे में उसकी दावेदारी मजबूत है. ऑस्ट्रेलिया के 6 मैच में 8 अंक हैं. उसे इंग्लैंड के अलावा बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भिड़ना है. ऐसे में कंगारू टीम भी 12 अंक तक आसानी से पहुंच सकती है.

बाबर आजम ही नहीं, 3 खिलाड़ियों से छीनी जा सकती है कप्तानी, World Cup से पहले 2 दिग्गजों के बीच हुआ बड़ा विवाद

ऐसे में सेमीफाइनल के समीकरण की बात करें, तो भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की राह आसान दिख रही है. चौथी टीम के लिए न्यूजीलैंड और श्रीलंका में टक्कर है. पाकिस्तान भी बचे तीनों मैच जीतकर 10 अंक तक पहंच सकता है, लेकिन उसके सेमीफाइनल का समीकरण बेहद पेचीदा है.

Tags: Kane williamson, New Zealand, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *