क्या आप हैं खाने के शौकीन? तो “दही खाओ इनाम पाओ” प्रतियोगिता में लें भाग

सच्चिदानंद/पटना : बिहार के खान पान में दही का किरदार अहम है. मगध हो या फिर मिथिला, पूरे बिहार में दही को लोग खुब चाव से खाते हैं. अगर आप दही खाने के शौकीन हैं और खूब दही खाते हैं तो दही खाओ इनाम पाओ प्रतियोगिता में भाग के सकते हैं. सुधा द्वारा मकर संक्रान्ति के अवसर पर हर साल इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है.

इस प्रतियोगिता में सुधा का दही खाने को मिलेगा और निर्धारित समय में सबसे ज्यादा दही जो व्यक्ति खा लेगा, उसे विजेता घोषित किया जायेगा. पटना डेयरी प्रोजेक्ट के प्रबंध निदेशक रुपेश राज ने शुक्रवार को दी. प्रतियोगिता के लिए महिला, पुरुष और वरिष्ठ नागरिक को अलग-अलग श्रेणी में रखा गया है. कोई भी महिला एवं पुरुष, जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक हो. इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं.

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
सुधा द्वारा वर्ष 2012 से शुरू की गई ‘दही खाओ, इनाम पाओ’ प्रतियोगिता का आयोजन इस वर्ष मकर संक्रांति के बाद 18 जनवरी को फुलवारी शरीफ स्थित पटना डेयरी प्रोजेक्ट के प्रांगण में किया जा रहा है. इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बिहार के अलावा झारखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, हैदराबाद, दिल्ली समेत सभी राज्यों के लोगों द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है.

अगर आप भी इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो 14 से 17 जनवरी तक मोबाइल नंबर 6204381026 पर अपना नाम, पता, उम्र, लिंग और मोबाइल नंबर लिखकर एसएमएस यानी मैसेज करके अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख 17 जनवरी शाम पांच बजे तक है. 18 जनवरी को यह प्रतियोगिता सुधा के परिसर में आयोजित होगी.

दबा कर खाइए दही और इनाम पाइए
रुपेश राज ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सभी प्रतिभागी को तीन मिनट का समय दिया जाता है. इस समय अवधि में जो प्रतिभागी सबसे ज्यादा दही खायेगा उसको विजेता घोषित किया जायेगा. प्रतियोगता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय श्रेणी में विजेता को आकर्षक इनाम दिया जायेगा. आपको बता दें कि यह प्रतियोगिता पूर्व में बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित होती थी. ग्रामीण परंपरा को आगे बढ़ाते हुए सुधा पिछले 12 साल से इस प्रतियोगिता का आयोजन करा रहा है.

Tags: Bihar News, Food 18, Local18, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *