क्या आपने ट्राई किया गन्ने व बांस का मुरब्बा, 350 रुपए किलो रेट, यहां से खरीदे

अंकित कुमार सिंह/सीवान: मुरब्बा खाना सबको पसंद होता है. चाहे वह आंवला का मुरब्बा हो या फिर अन्य प्रकार के आइटम से बना हो. अब इन सब के इतर बाजार में कई तरह के मुरब्बेमिलने लगे हैं. वहीं मुरब्बा खाने के भी कई फायदे हैं. डॉक्टरों की माने तो मुरब्बा औषधीय गुणों से भरपूर होता है, जो कई बीमारियों में भी काम आता है. वहीं कुछ लोग अपने स्वाद को बदलने के लिए भी मुरब्बा का सेवन करते हैं. अगर आप भी मुरब्बा के शौकीन हैं तो आपको भी सीवान में एक हीं जगह कई तरह के मुरब्बे मिल जाएंगे.

सीवान में एक दर्जन से अधिक प्रकार का मिलता है मुरब्बा
सीवान में भी अब कई तरह के मुरब्बा मिलने लगे हैं. लोग भी मुरब्बे का स्वाद ले रहे हैं. सीवान में मिलने वाले मुरब्बा एक दो नहीं बल्कि कई वैरायटी के हैं, जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. लोग भी अलग-अलग वैरायटी का मुरब्बे को स्वाद ले रहे हैं. सीवान में इस समय आंवला, बेल, सेव, बांस, अदरख, चेरी, गन्ना, गाजर,अमावट, हरा चेरी और लाल चेरी, सेव के सिरका से तैयार मुरब्बा सहित जामुन का मुरब्बा आसानी से मिल जाएगा. सभी मुरब्बे का स्वाद बिल्कुल अलग है और रेट भी सबका अलग-अलग है.

260 से लेकर 350 रुपए तक में मिल जाएगा मुरब्बा
दुकानदार पवन कुमार बताते हैं कि सीवान के सब्जी मंडी में उनका दुकान है. यहां एक हीं जगह दर्जनों किस्म के स्वादिष्ट मुरब्बेखाने को मिल जाएगा. पवन कुमार ने बताया कि आंवला 260 प्रति किलो, बेल 300, सेव 350, बांस 300, अदरख 300, चेरी 260, गन्ना 350, गाजर 300, आमवट 350, हरा चेरी और लाल चेरी 260, सेव 350, जामुन 65 किलो में मिल जाएगा. यहां तैयार होने वाला मुरब्बा सीवान के साथ-साथ अन्य प्रदेशों में भी जाता है. सबसे खास बात यह है कि इन सभी मुरब्बे को देसी तरीके से हाथों से ही तैयार किया जाता है.

Tags: Bihar News, Food 18, Local18, Siwan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *