क्या आपको भी लक्ष्मी जी की खरीदनी हैं नई मूर्तियां ? तो यहां पहुंचे

लखेश्वर यादव/ जांजगीर चांपा: दिवाली त्यौहार हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को मनाया जाता है. इस साल, दिवाली पर्व 12 नवंबर 2023 को मनाया जा रहा है, और इस अवसर पर बाजार में व्यापक खरीददारी की जा रही है. लोग कपड़े, गहने, घर सजावटी सामान, दिया, माला, पूजा सामान आदि को खरीद रहे हैं. अगर आपको पूजा सामान खरीदना है, तो जांजगीर में श्री राम ग्रंथागर दुकान, जो लिंक रोड नेताजी में स्थित है, एक अच्छा विकल्प हो सकता है. यहां आपको दिवाली से संबंधित सभी पूजा सामान, पीतल की श्री लक्ष्मी गणेश की मूर्ति, भगवान की आसन, कौड़ी, गोमती चक्र, रुद्राक्ष की माला, और भगवान के कपड़े जैसे आइटम्स उपलब्ध हैं. इस दुकान में आपको दिवाली के शुभ अवसर पर आवश्यक आइटम्स मिलेंगे, जो आपकी पूजा और उपयोग के लिए सुखद बना सकते हैं.

श्री राम ग्रंथागर दुकान के संचालक प्रखर पाण्डेय ने बताया कि उनके दुकान पर विभिन्न पूजा सामग्री जैसे धर्म पुराण की पुस्तकें, अनेक प्रकार के अगरबत्ती, धूप, भगवान के पोशाक, भगवान गणेश, माता लक्ष्मी और कुबेर देव, शिव जी की मूर्तियों को छोटे और बड़े साइज में उपलब्ध हैं. इसके साथ ही, भगवान की आसन, कौड़ी, गोमती चक्र, रुद्राक्ष की माला जैसे सभी सामान उपलब्ध हैं और इनमें सस्ते मूल्य में मिलता है. उन्होंने यह भी बताया कि दिवाली के मौके पर उनकी दुकान पर पूजा सामान खरीदने वाले ग्राहकों की भारी भीड़ होती है, क्योंकि यहां विभिन्न पूजा सामान की विविधता और विभिन्न मूल्य विवरण के साथ उपलब्ध होती है.

दिवाली में भगवान की मूर्तियों की रेट्स के बारे में बताते हुए, श्री राम ग्रंथागर दुकान के संचालक प्रखर पाण्डेय ने कहा कि उनके यहां पीतल की श्री लक्ष्मी, गणेश जी की मूर्तियां सबसे कम रेंज में 120 रुपए से शुरू होकर 1000 और 1200 तक मिलती हैं. कुबेर जी, श्री लक्ष्मीनारायण, माता पार्वती शिव जी, लड्डू गोपाल की मूर्तियां भी सस्ते और अच्छे मूल्य पर उपलब्ध हैं.

उन्होंने बताया कि भगवान के रखने के आसन भी विभिन्न साइज़ के हिसाब से उपलब्ध हैं, जिनकी कीमतें 40 रुपए से शुरू होकर 400 रुपए और 500 रुपए तक हैं. बड़े आसनों की कीमत 1200 रुपए तक जा सकती है, और यहां सबसे बड़े आसन मिलेंगे.

Tags: Diwali festival, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *