कौन है मयूशी भगत? जिसकी जानकारी देने वाले को 8.5 लाख रुपए देगी अमेरिकी एजेंसी

न्‍यू जर्सी. अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई ने भारतीय छात्रा मयूशी भगत (29) का पता लगाने के प्रयास तेज कर दिए हैं. वह 29 अप्रैल 2019 को अपना न्यू जर्सी अपार्टमेंट छोड़ने के बाद लापता हो गई थी. उसके लापता होने की सूचना 1 मई, 2019 को दी गई थी. अब मयूशी भगत की जानकारी देने वाले को अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने करीब 8.5 लाख रुपए देने का ऐलान कर दिया है. अब एफबीआई नेवार्क फील्ड कार्यालय के साथ ही जर्सी सिटी पुलिस विभाग ने जनता से मदद की अपील की है.

एफबीआई का कहना है कि मयूशी भगत को आखिरी बार रंगीन पायजामा पैंट और काली टी-शर्ट पहने देखा गया था. भगत के परिवार ने 1 मई, 2019 को उनके लापता होने की सूचना दी थी. वह न्यूयॉर्क शहर में न्यूयॉर्क इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NYIT) में पढ़ रही थी, और F1 छात्र वीजा पर संयुक्त राज्य अमेरिका में थी. दरअसल, मयूशी हजारों अन्य भारतीय छात्रों की तरह अपना करियर बनाने के लिए अमेरिका आई थीं. उन्होंने 2016 में न्यू हैम्पशायर विश्वविद्यालय में दाखिला लिया था और बाद में एनवाई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में पढ़ने गईं थीं.

कौन है मयूशी भगत? जिसकी जानकारी देने वाले को 8.5 लाख रुपए देगी अमेरिकी एजेंसी FBI

व्हाट्सएप के जरिए हुई थी बात, बताया कि मैं ठीक हूं फिर…
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मयूशी के पिता के मुताबिक, उन्होंने 1 मई 2019 को रात 12:30 बजे व्हाट्सएप के जरिए उनसे बात की थी. उसने कहा कि वह ठीक है लेकिन परेशान नहीं होना चाहती. हालाँकि, फिर वह कभी घर नहीं लौटी. पुलिस और एफबीआई ने कहा है कि मयूशी के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से आग्रह किया जाता है कि वह अपने स्थानीय एफबीआई कार्यालय या निकटतम अमेरिकी दूतावास या वाणिज्य दूतावास से संपर्क करें.

Tags: America, America News, FBI

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *