कौन हैं कल्पना सोरेन? MBA की पढ़ाई और करोड़ों की संपत्ति, खूबसूरत है ये जोड़ी

हाइलाइट्स

हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि से नहीं हैं.
कल्पना सोरेन के पास 24,85,000 रुपये कीमत की 655 ग्राम गोल्ड ज्वैलरी है.

रांचीः झारखंड की राजनीतिक गलियारे में इन दिनों एक नया नाम सुर्खियों में छाया हुआ है. वो नाम है राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन की. अटकलें लगाई जा रही हैं कि कल्पना सोरेन को झारखंड का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. भाजपा के निशिकांत दुबे ने कहा कि अगर गिरफ्तारी होती है तो हेमंत सोरेन अपनी पत्नी को सीएम पद पर बैठाने की योजना बना रहे हैं. हेमंत सोरेन आज अपना बयान दर्ज कराने के लिए ईडी के सामने पेश होंगे.

पहले, हेमंत सोरेन ने कल्पना को मुख्यमंत्री बनाने की अफवाहों को खारिज कर दिया था, लेकिन अब कल्पना की तुलना राबड़ी देवी से करने की अटकलें फिर से शुरू हो गई हैं, जो 1996 में लालू प्रसाद की गिरफ्तारी के बाद बिहार की मुख्यमंत्री बनी थीं. हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि से नहीं हैं और मूल रूप से ओडिशा के मयूरभंज जिले की रहने वाली हैं. कल्पना की शादी 7 फरवरी 2006 को हेमंत सोरेन से हुई.

यह भी पढ़ेंः हेमंत सोरेन ने आज शाम बुलाई बैठक, क्या झारखंड की पहली महिला CM बनेंगी कल्पना सोरेन?

कल्पना और हेंमत सोरेंन के दो बच्चे हैं, जिनका नाम निखिल और अंश है. कल्पना के पिता एक बिजनेसमैन हैं और उनकी मां एक गृहिणी हैं. कल्पना बिजनेस और चैरिटी के काम से जुड़ी हैं. कल्पना सोरेन कथित तौर पर एक स्कूल चलाती हैं और जैविक खेती से जुड़ी हैं. 1976 में रांची में जन्मी कल्पना ने इंजीनियरिंग और एमबीए की पढ़ाई की.

Kalpana Soren: कौन हैं कल्पना सोरेन, MBA की पढ़ाई और करोड़ों की संपत्ति, बेहद खूबसूरत है ये जोड़ी

Myneta.com पर 2019 में दिए गए चुनावी हलफनामे की शेयर जानकारी के मुताबिक हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना के पास अलग-अलग बैंकों में उनके बैंक अकाउंट्स में 2,55,240 रुपये है. वहीं पोस्ट ऑफिस अकाउंट में 6 लाख 79 हजार 873 रुपये है. वहीं LIC और ICICI की 24 लाख रुपये की पॉलिसीज है. उनके नाम पर एक मारुति सियाज कार भी है. कल्पना सोरेन के पास 24,85,000 रुपये कीमत की 655 ग्राम गोल्ड ज्वैलरी है, वहीं करीब 9 लाख रुपये से ज्यादा की 20 किलो चांदी है. वहीं उनके नाम पर 3 कॉमर्शियल बिल्डिंग भी है. एफिडेबिट में जिनकी कुल कीमत 4,87,00,000 रुपये बताई गई है.

Tags: Hemant soren, Jharkhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *