कौन हैं उज्जैन के संत उमेश नाथ जी महाराज, BJP ने बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार

शुभम मरमट/उज्जैन. बीजेपी ने मध्य प्रदेश के राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. राज्य की कुल 5 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं. इसमें उज्जैन के वाल्मीकि समाज से आने वाले संत उमेश नाथ महाराज का नाम भी शामिल है. उमेश नाथ जी महाराज वाल्मीकि समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं. इनके पास आरएसएस प्रमुख से लेकर अमित शाह तक आशीर्वाद लेने आ चुके हैं. सिंहस्थ कुंभ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने संत उमेश नाथ जी महाराज के साथ समरसता नहान भी किया था.

उमेश नाथ जी महाराज ने कहा कि मीडिया के माध्यम से मुझे ज्ञात हुआ है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने मन मस्तिष्क में जो विचार किया है, उसने जो एक बड़ी जवाबदारी और दायित्व सौंपने का मन बनाया है, मैं संपूर्ण देशवासियों की ओर से उनको धन्यवाद देता हूं और संत होने के नाते आशीर्वाद देता हूं. आगे की चर्चा विस्तार पूर्वक मैं बाद में करूंगा. समस्त अवंतिका वासियों को खूब सारा आशीर्वाद है. इस दायित्व को बहुत अच्छे से निर्वहन करेंगे. किसी भी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरतेंगे.

सबसे पहले लेंगे महाकाल का आर्शीवाद
उन्होंने बताया कि सबसे पहले में महाकाल बाबा को धन्यवाद करने जाउंगा. बाबा महाकाल की नगरी में आप और हम निवास करते हैं. जब-जब बाबा महाकाल किसी को कोई जिम्मेदारी सौंपते हैं तो उसे जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए बाबा महाकाल ही आशीर्वाद देते हैं. मैं यह मानता हूं कि इस संन्यासी जीवन में मेरे 60 वर्ष पूरे हो गए हैं. मैं पूरी सच्ची निष्ठा और मन क्रम वचन से उसको पूरा करूंगा, देश के सभी साधु संतों से आशीर्वाद प्राप्त करूंगा और जो इस क्षेत्र में काम करते हैं उनसे परामर्श लेकर कार्य करूंगा.

Tags: BJP, Latest hindi news, Local18, MP Government, Mp news, Ujjain news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *