कोहली के दिल पर कौन सा बल्लेबाज कर रहा है राज? नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

हाइलाइट्स

कोहली के दिल पर कौन सा बल्लेबाज कर रहा है राज?
नाम जानकर हो जाएंगे हैरान.
विराट ने खुद किया खुलासा

नई दिल्ली. भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के चाहने वालों की संख्या बहुतायत में है. 34 वर्षीय दिग्गज बल्लेबाज को लोग केवल भारत में ही नहीं भारत के बाहर भी पसंद करते हैं. अपने स्टार क्रिकेटर से जुड़ी हर बातों को फैंस जानना चाहते हैं. लोगों के बीच अक्सर यह जानने की उत्सुकता रहती है कि कोहली के पसंदीदा खिलाड़ी कौन है.

फैंस के इस उत्सुकता का अंत कोहली ने अब खुद कर दिया है. भारत के पूर्व कप्तान ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ हुई खास बातचीत के दौरान इसका खुलासा किया है. उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, ‘बेन स्टोक्स मेरे पसंदीदा वर्तमान क्रिकेटर हैं.’

यह भी पढ़ें- आखिरकार किसने मोहम्मद शमी को दिया ‘लाला’ निकनेम? आपका जवाब यहां, नाम सुनकर हो जाएंगे हैरान

कौन हैं बेन स्टोक्स?

बेन स्टोक्स इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. यही नहीं मौजूदा समय में वह इंग्लिश टीम की टेस्ट फॉर्मेट में अगुवाई भी कर रहे हैं. स्टोक्स ने अपनी टीम के लिए अबतक 245 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं.

इस बीच उनको गेंदबाजी के दौरान 270 पारियों में 297 सफलता हाथ लगी है. वहीं बल्लेबाजी के दौरान उनके बल्ले से 301 पारियों में 9626 रन निकले हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 16 शतक, एक दोहरा शतक और 52 अर्द्धशतक दर्ज है.

एशिया कप में व्यस्त हैं कोहली:

विराट कोहली मौजूदा समय में भारतीय टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं. यहां वह एशिया कप 2023 में व्यस्त हैं. टीम इंडिया ने पहला मुकाबला दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेला. यह मुकाबला बारिश की वजह से रद्द रहा.

वहीं कोहली का भी इस मुकाबले में बल्ला खामोश रहा. दूसरा मुकाबला चार सितंबर को नेपाल के खिलाफ जारी है. इस मुकाबले में कोहली से एक उम्दा पारी की उम्मीद है.

कोहली का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए अबतक कुल 503 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 560 पारियों में 25586 रन निकले हैं. कोहली के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 76 शतक, सात दोहरा शतक और 131 अर्द्धशतक दर्ज है. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्हें 72 पारियों में आठ सफलता हाथ लगी है.

Tags: Ben stokes, England cricket team, Team india, Virat Kohli

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *