कोहरे का कहरः रांची में फ्लाइट ने आसमान में लगाए चक्कर फिर रायपुर डायवर्ट

रांची. देश भर के कई हिस्सों में सर्दी का सितम जारी है. शीतलहर और घने कोहरे ने लोगों को परेशान कर दिया है. कोहरे की वजह से सड़क पर दौड़ते वाहनों की रफ्तार तो धीमी पड़ ही रही है. हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है. सोमवार को दृश्यता कम होने की वजह से कई फ्लाइट देरी से पहुंचीं, तो वहीं इंडिगो की पुणे-रांची को आसमान में चक्कर लगाने के बाद रायपुर डायवर्ट किया गया.

झारखंड में मौसम की मार से लोग बेहाल हैं. यहां लगातार बढ़ती सर्दी और कोहरे की वजह से आम जनजीवन पर गहरा असर पड़ रहा है. राजधानी रांची समेत कई जिलों में कोहरा छा रहा है. कांके में न्यूनतम पारा 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. रांची में कोहरे की वजह से हवाई यातायात प्रभावित हुआ है. यहां सोमवार को धुंध और कोहरे की वजह से दृश्यता कम थी, इस कारण सुबह के वक्त विमान एयरपोर्ट पर नहीं उतर पाए.

फ्लाइट ने आसमान में लगाए चक्कर
खराब मौसम की वजह से कई फ्लाइट अपने समय से देरी से उड़ान भर पाई. तो वहीं विजिबिलिटी कम होने की वजह से फ्लाइट रांची एयरपोर्ट पर नहीं उतर पाई. इस दौरान बैंगलुरु से रांची आने वाले विमान को आसमान में गोल चक्कर लगाने पड़े. उसे हैदराबाद डायवर्ट किया गया. इसके अलावा पुणे से रांची आने वाला इंडिगो का विमान भी नहीं उतर सका उसे रायपुर डायवर्ट किया गया. वहीं, मुंबई-रांची की फ्लाइट लगभग 2 घंटे देरी पहुंची. दिल्ली-रांची इंडिगो, दिल्ली-रांची एयर इंडिया की फ्लाइट 1 घंटे देरी से पहुंची. रांची से करीब छह विमानों ने देरी से उड़ान भरी.

Ranchi Airport: रांची में फ्लाइट ने आसमान में काटे चक्कर फिर...कुदरत के आगे सब बेबस

गिर रहा पारा
रांची में मंगलवार को भी मौसम का असर देखने को मिला. यहां सुबह से ही कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में भी कोहरा छाने की संभावना है. रांची में मंगलवार का न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जमशेदपुर में 14 डिग्री सेल्सियस और डाल्टनगंज में 14 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. वैज्ञानिकों का कहना है कि आगामी दिनों में भी ठंड का असर रहेगा.

Tags: Foggy weather, Jharkhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *