कोर्ट रूम नहीं…क्रिकेट के मैदान में जज-वकीलों के बीच होगी दे दनादन,जानें वजह

दीपक पाण्डेय/खरगोन. निमाड़ के इतिहास में पहली बार एक अनूठा आयोजन होने जा रहा है. इस आयोजन में कोर्ट रूम में बैठकर फैसला सुनाने वाले जज और दलीलें देने वाले वकील अब कोर्ट के बाहर खेल के मैदान में जोहर दिखाएंगे. यह देखना बड़ा दिलचस्प होगा जब कलम छोड़ हाथों में बल्ला पकड़कर क्रिकेट के मैदान में चौके छक्के लगाएंगे. यह आयोजन मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के मंडलेश्वर में आयोजित होगा.

जिला अभिभाषक संघ मंडलेश्वर की ओर से एक दिवसीय टेनिक बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया गया है. यह टूर्नामेंट 17 दिसंबर 2023 रविवार को जिला न्यायालय मंडलेश्वर से करीब 1 किलोमीटर दूर चोली रोड स्थित S.P.I.T.M. कॉलेज मैदान पर होगा. टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए 10 दिसंबर तक अनिवार्य रूप से आयोजन समिति के पास रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

यहां की टीमें होंगी शामिल
जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट कार्तिक जोशी ने बताया की निमाड़ में पहली बार इस तरह का आयोजन होने जा रहा है. जिसमें जिले के सभी बार एसोसिएशन की टीमें हिस्सा लेंगी. इसमें महेश्वर, मंडलेश्वर, बड़वाह, सनावद, कसरावद, खरगोन, भीकनगांव के अभिभाषक शामिल होंगे. यहीं नहीं जिला न्यायाधीश भी मैच में हिस्सा लेंगे.

यह रहेंगे टूर्नामेंट के नियम
निर्धारित दिनांक को सुबह 10 बजे टूर्नामेंट प्रारंभ होगा. मैच में कुल 10 ओवर होंगे. समय अनुसार ओवर्स में परिवर्तन किया जा सकेगा. एक अभिभाषक संघ अधिकतम 2 टीमें सम्मिलित कर सकेंगे. क्रिकेट टीम में हिस्सा लेने वाला खिलाड़ी बार एसोसिएशन का सदस्य होना अनिवार्य है. जूनियर्स और मुंशी भी टीम में शामिल हो सकते हैं. खिलाड़ी को सफेद शर्ट या टी शर्ट पहनना होगा.

विजेता टीम को मिलेगा उपहार
मैच में विजेता, उप विजेता, मेन ऑफ द मैच, बेस्ट बॉलर, बेस्ट प्लेयर को विशेष उपहार दिए जाएंगे. मैच में हिस्सा लेने के लिए प्रत्येक टीम को 2100 रुपए एंट्री फीस देनी होगी. इसमें उन्हें खाना, नाश्ता व्यवस्था मिलेगी. रजिस्ट्रेशन के लिए अध्यक्ष कार्तिक जोशी या सचिव एम व्ही वर्मा को फोन पर संपर्क कर सकते है.

Tags: Latest hindi news, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *