कोई नहीं है टक्कर में… मात्र 3 मिनट में खा गया 3 किलो दही, बिहार का यह बंदा है

सच्चिदानंद/पटना. राजधानी पटना में कड़ाके की ठंड के बीच दही खाने के शौकीनों का मेला देखने को मिला. जहां एक से बढ़कर एक महारथी दही खाने के इस दंगल में अपनी किस्मत आजमाने उतरे हुए थे. पुरुष हो, महिला हो या फिर बुजुर्ग हर कोई आज दही खा कर विजेता बनने की चाह आंखों में सजाए इकट्ठा हुए थे. मौका था सुधा की ओर से आयोजित दही खाओ इनाम पाओ प्रतियोगिता का. पिछले 12 साल से लगातार सुधा की ओर से मकर संक्रांति के बाद इस प्रतियोगिता का आयोजन होता आ रहा है. इस साल भी करीब 600 से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था लेकिन मौसम को देखते हुए लगभग 250 लोग इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए फुलवारी शरीफ स्थित सुधा के परिसर में पहुंचे हुए थे.

सुधा द्वारा साल 2012 से शुरू की गई ‘दही खाओ, इनाम पाओ’ प्रतियोगिता का आयोजन आज यानी 18 जनवरी को फुलवारी शरीफ स्थित पटना डेयरी प्रोजेक्ट के प्रांगण में किया गया. तीन श्रेणियों में इस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. पुरुष, महिला और बुजुर्ग श्रेणी में करीब 250 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. इन प्रतिभागियों को 03 मिनट का समय दिया गया. इस निर्धारित समय अवधि में जो सबसे ज्यादा दही खाता उसे विजेता घोषित किया जाता. सिटी बजाते ही प्रतिभागी दोनों हाथ से गपागप दही खाने लगे.

यह भी पढ़ें- भगवान राम का इस गांव से अनोखा संबंध, कहा जाता है मामा, श्रृंगी ऋषि से हुआ था उनकी बहन का विवाह

तीनों श्रेणी में टॉप 3 विजेता 
इस प्रतियोगिता में पुरुष श्रेणी में अमित कुमार पहले स्थान पर रहें उन्होंने तीन किलो 98 ग्राम दही खाया. दूसरे स्थान पर रहे अजीत कुमार जिन्होंने तीन किलो 35 ग्राम और तीसरे स्थान पर रहें राजीव रंजन ने भी तीन किलो 09 ग्राम दही खाया. महिला श्रेणी में प्रथम स्थान पाने वाली ज्योत्सना कुमारी ने 02 किलो 834 ग्राम, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली विभा कुमारी ने 02 किलो 166 ग्राम और तीसरे स्थान पर रही सुमिता कुमारी जो 02 किलो 39 ग्राम दही खाया. बुजुर्ग श्रेणी के बात करें तो प्रणय शंकर कांत ने 03 किलो 166 ग्राम, दूसरे स्थान पाने वाले खुर्शीद आलम ने 02 किलो 598 ग्राम और तीसरे स्थान पर रहें कुंदन ठाकुर ने 02 किलो 368 ग्राम दही खाया. आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता में 63 साल के प्रणय शंकर कांत ने सबसे ज्यादा 03 किलो 166 ग्राम दही खाया. लगभग 03 किलो 200 ग्राम दही खाने वाले प्रणय शंकर इस प्रतियोगिता के ऐसे विजेता हैं जो 2016 से लगातार विजेता बनते आ रहे हैं. वहीं, महिला श्रेणी में ज्योत्सना कुमारी भी 2016 से लगातार इस प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं और पिछली बार छोड़कर हर बार विजेता बनती हैं.

Tags: Bihar News, Local18, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *