कॉर्न फ्लोर से तैयार होता है यह चिकन पकौड़ा… खाने के लिए लगती है भीड़

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया : ठंड में चिकन खाने को मिले तो मजा आ जाता है. ऐसे में अगर गरमा गरम चिकन पकौड़ा खाने को मिले तो क्या कहने. इसके लिए आपको कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं है. आप पूर्णिया के गिरजा चौक आ सकते हैं. जहां पर आपको यह स्वादिष्ट गरमागर्म चिकन पकौड़ा खाने को मिलेगा. इस दुकान पर चिकन पकौड़ा खाने के लिए लोग रुकते हैं.

चिकन पकौड़ा खाकर ग्राहक जाने के बाद तारीफ करते हैं. वहीं चिकन पकौड़ा खा रहे ग्राहक सुमित झा वअन्य ने कहा कि चिकन पकौडा सर्दियों में खाने में ज्यादा मजा आता है. ऐसे में सर्दियों के सीजन में कुरकुरा चिकन और इसके साथ चटनी और सलाद काफी टेस्टी लगता है.

खूब लगती है ग्राहकों की भीड़
चिकन पकौड़ा दुकान के मालिक अभय कुमार व विश्वजीत कुमार ने कहा की पूर्णिया में बेसन पकौड़ा तो हर जगह आसानी से मिल जाता है. लेकिन चिकन पकौड़ा की दुकान बहुत कम देखने को मिलती है. ऐसे में गिरजा चौक समीप ठेले पर चिकन पकौड़ा की दुकान लगाते आ रहे हैं. वहीं इस चिकन पकौड़ा की दुकान पर चिकन पकौड़ा खाने ग्राहकों की भीड़ होती है. रोजना यहां आसानी से 12 केजी चिकन की खपत है.

चिकन पकौड़ा बनाने की विधि और स्वाद…
मौजूद दुकानदार अभय कुमार और विश्वजीत ने कहा कि रोजाना 12 किलो से अधिक चिकन खपत हो जाती है. उन्होंने कहा कि चिकन पकौड़ा को खास बनाने के लिए वह सबसे पहले बाजार से चिकन की खरीद कर आते हैं. फिर उसे अच्छी तरह से धोकर साफ-सफाई कर उसे तैयार करते हैं.

उन्होंने कहा कि चिकन पकौड़ा बनाने के लिए वह घरेलू मसाले और हल्दी ,मिर्च, धनिया, जीरा, नमक सहित कॉर्न फ्लार मिलाकर शुद्ध तेल में चिकन पकौड़ा तैयार करते हैं. वह कहते हैं कि चिकन पकौड़ा के साथ चटनी भी परोसी जाती है. यहां पर हैं ₹80 प्रति 250 ग्राम चिकन खिलाते हैं. वहीं अगर कोई ज्यादा चिकन पकौडा खरीदते हैं तो उन्हें ₹300 प्रति किलो दे देते हैं.

Tags: Bihar News, Food 18, Local18, Purnia news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *