कैश का झंझट खत्म, अब इस कार्ड के माध्यम से कर पाएंगे इलेक्ट्रिक बस में सफर

विशाल भटनागर/मेरठ: बदलते दौर में देखने को मिल रहा है कि लोग डिजिटल कार्ड के माध्यम से ही पेमेंट करते हुए विभिन्न प्रकार की शॉपिंग सहित अन्य कार्य करते हुए दिखाई देते हैं. इसी तरह का नजारा अब आपको उत्तर प्रदेश निदेशालय द्वारा संचालित की जा रही सभी इलेक्ट्रिक बस में भी देखने को मिलेगा. जिसमें आपको कैश नहीं बल्कि कार्ड स्वाइप करते ही यात्रा का आनंद करने का अवसर मिलेगा.

मेरठ मंडल कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे ने इस डिजिटल कार्ड का शुभारंभ करते हुए इस मुहिम की प्रशंसा. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से सब लोग डिजिटल पेमेंट को ही बेहतर माध्यम मानते हैं. ऐसे में अब इलेक्ट्रिक बस में भी सफर करते समय उन्हें यह यूनिक कार्ड मिलेगा. तो वह इसके माध्यम से सफर करना ही ज्यादा बेहतर समझेंगे.

10 परसेंट की मिलेगी छूट
मेरठ एआरएम फाइनेंस मुकेश अग्रवाल ने बताया कि इस कार्ड के माध्यम से जो भी यात्री सफर करेंगे. उन्हें प्रत्येक ट्रांजैक्शन में 10 परसेंट की छूट मिलेगी. उन्होंने बताया कि यात्रियों को जागरूक करने के लिए सभी बस में इसके स्टीकर लगाए जा रहे हैं. जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोग प्रेरित होकर इन कर का उपयोग करने लगे और डिजिटल क्रांति की तरफ एक कदम और बढ़ाया जा सके. उन्होंने कहा कि इस कार्ड के माध्यम से मेरठ ही नहीं बल्कि जिन 14 शहर में अभी इलेक्ट्रिक बस का संचालन किया जा रहा है. उन सभी शहरों में यात्री इस कार्यक्रम लाभ उठाते हुए संपर्क कर सकेंगे.

ऐसे मिलेगा कार्ड
एआरएम विपिन सक्सेना ने बताया की जो भी यात्री इलेक्ट्रिक बस में इस कार्ड के माध्यम से सफर करना चाहते हैं. वह सभी संबंधित इलेक्ट्रिक बस के कंडक्टर से निशुल्क माध्यम से इस कार्ड को खरीद सकते हैं. उसके पश्चात उन्हें 100 रुपए का रिचार्ज करना अनिवार्य है. उसके बाद 50 रुपए से लेकर 10000 रुपए तक का रिचार्ज इस कार्ड में किया जा सकता है. जो यात्री इस कार्ड को रिचार्ज करा लेंगे. फिर कार्ड को स्वाइप करते हुए टिकट आसानी से प्राप्त कर सकेंगे.

.

FIRST PUBLISHED : November 10, 2023, 21:08 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *