कैंसर का पता लगने के बाद से लोगों से मिली शुभकामनाओं से अभिभूत हूं: King Charles III

King Charles III

प्रतिरूप फोटो

ANI

महाराजा ने यह बात अपने इलाज के लिए सार्वजनिक कर्तव्यों से हटने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ साप्ताहिक बैठक में कही। चार्ल्स ने बुधवार को ‘प्रिवी काउंसिल’ से भी मुलाकात की। यह वरिष्ठ अधिकारियों का एक समूह है जो सरकारी मामलों पर महाराजा को सलाह देने के लिए महीने में एक बार बैठक करता है।

लंदन। ब्रिटेन के महाराजा चार्ल्स तृतीय ने कहा कि उनके कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी मिलने के बाद से लोगों से उन्हें जो शुभकामना संदेश मिल रहे हैं उससे वह अभिभूत हैं। महाराजा ने यह बात अपने इलाज के लिए सार्वजनिक कर्तव्यों से हटने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ साप्ताहिक बैठक में कही। चार्ल्स ने बुधवार को ‘प्रिवी काउंसिल’ से भी मुलाकात की। यह वरिष्ठ अधिकारियों का एक समूह है जो सरकारी मामलों पर महाराजा को सलाह देने के लिए महीने में एक बार बैठक करता है। चार्ल्स (75) ने कहा है कि वह अपने देश के प्रति कर्तव्यों का पालन करना जारी रखना चाहते हैं। 

नेवी ब्लू सूट और टाई पहने चार्ल्स ने बकिंघम पैलेस में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ हंसी-मजाक भी किया। पैलेस द्वारा जारी किए गए वीडियो में सुनक ने कहा, ‘‘आपको अच्छा देखकर बहुत खुशी हो रही है।’’ इस पर चार्ल्स ने कहा, ‘‘यह सब आईनों का कमाल है।’’ सुनक ने कहा, ‘‘हम सब आपके साथ हैं, बल्कि पूरा देश आपके साथ है।’’ चार्ल्स ने कहा, ‘‘ मुझे बहुत से शानदार संदेश और कार्ड मिले हैं। कई बार यह मुझे भाव विभोर कर देता है।’’ इस महीने की शुरुआत में महाराजा के कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी दी गई थी हालांकि यह नहीं बताया गया था कि उन्हें किसी अंग में कैंसर है और किस चरण में है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *