केरल में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बाद कर्नाटक सरकार अस्पतालों में ‘मॉक ड्रिल’ करेगी

केरल में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बाद कर्नाटक सरकार अस्पतालों में ‘मॉक ड्रिल’ करेगी

प्रतीकात्मक तस्वीर

बेंगलुरु:

पड़ोसी राज्य केरल में कोविड-19 के मामले सामने आने की खबरों से चिंतित कर्नाटक सरकार ने राज्य में महामारी के दोबारा फैलने की स्थिति में तैयारियों की जांच करने के लिए अस्पतालों में ‘मॉक ड्रिल’ करने का फैसला किया है. सरकार ने मंगलवार को कोविड-19 पर तकनीकी सलाहकार समिति भी बुलाई है.

यह भी पढ़ें

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज हमने अधिकारियों के साथ एक बैठक की, जहां कर्नाटक चिकित्सा आपूर्ति निगम के माध्यम से जांच किट खरीदने के निर्देश जारी किए गए. हमने अधिकारियों से जांच किट खरीदने के लिए कहा है, जिसमें आरटी-पीसीआर जांच, रैपिड एंटीजन टेस्ट और वीटीएम (वायरल ट्रांसपोर्ट मीडियम) शामिल हैं.”

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को सभी अस्पतालों में ‘मॉक ड्रिल’ आयोजित करने का भी निर्देश दिया गया है, ताकि यह जांच की जा सके कि आईसीयू बेड, ऑक्सीजन की उपलब्धता और दवाओं सहित कितने बेड हैं.

राव ने कहा, ‘‘मैंने अधिकारियों को तैयार रहने के लिए कहा है. हालांकि, स्थिति ऐसी (खतरनाक) नहीं है और हमें उस तरह से नहीं सोचना चाहिए. अगर (कोविड-19 महामारी जैसी) स्थिति दोबारा आती है, तो हमें तैयार रहना चाहिए. किसी तरह की कमी की स्थिति में इसे अभी ही ठीक किया जाना चाहिए.”

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *