केजरीवाल सरकार के मंत्रालयों में बड़ा फेरबदल, आतिशी को मिला जल विभाग, सौरभ भारद्वाज संभालेंगे पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय

Atishi and Saurabh Bhardwaj

ANI

आतिशी शिक्षा, पीडब्ल्यूडी और बिजली विभाग संभालती रहेंगी जबकि भारद्वाज स्वास्थ्य, शहरी विकास विभाग में बने रहेंगे। इन दोनों को इस साल मार्च में दिल्ली मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था जब भ्रष्टाचार के मामलों में जेल जाने के बाद मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था।

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज के विभागों में अदला-बदली कर दी है। पर्यटन, कला और संस्कृति विभाग का नेतृत्व करने वाली आतिशी अब भारद्वाज से जल मंत्रालय संभालेंगी। आतिशी की जगह भारद्वाज पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। सूत्रों ने बुधवार (25 अक्टूबर) को कहा कि दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को मंत्री सौरभ भारद्वाज के स्थान पर जल विभाग आवंटित किया गया। पर्यटन, कला और संस्कृति विभाग मंत्री आतिशी की जगह भारद्वाज देखेंगे। 

आतिशी शिक्षा, पीडब्ल्यूडी और बिजली विभाग संभालती रहेंगी जबकि भारद्वाज स्वास्थ्य, शहरी विकास विभाग में बने रहेंगे। इन दोनों को इस साल मार्च में दिल्ली मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था जब भ्रष्टाचार के मामलों में जेल जाने के बाद मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, दिल्ली की सेवा मंत्री आतिशी ने बुधवार को दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) के अध्यक्ष अश्विनी कुमार पर शहर में प्रदूषण पर कैबिनेट के फैसले को पलटने का आरोप लगाया और कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए मामला एनसीसीएसए को भेजा जाएगा।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में आतिशी ने कहा कि मामला अब राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण (एनसीसीएसए) और उपराज्यपाल को भेजा जाएगा, जो अंतिम निर्णय लेंगे। मुझे उम्मीद है कि एलजी दिल्ली के दो करोड़ निवासियों के सर्वोत्तम हित में निर्णय लेंगे। आतिशी ने आरोप लगाया कि कुमार, जो प्रमुख सचिव (गृह) भी हैं, ने “संबंधित मंत्री से परामर्श किए बिना एकतरफा तरीके से कैबिनेट के फैसले को पलट दिया”। कुमार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया उपलब्ध नहीं थी, जिनके निलंबन की राय ने सिफारिश की थी।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *