केके पाठक पर भड़के RCP सिंह, कहा- ‘शिक्षक किसी सामान्य दफ्तर…’

Patna:

Bihar Political News: बिहार की नीतीश सरकार ने 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत जीतकर विपक्ष को करारा जवाब दिया और बिहार में अपनी सरकार बनाई. इसके साथ ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार के हालिया पलटवार के बाद प्रमुख राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप चरम पर है. इस बीच बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को लेकर सियासी घमासान तेज हो गया है. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सदन में दिए गए आदेश के बाद भी पत्र जारी नहीं किया गया कि स्कूलों की टाइमिंग 10 से 4 बजे तक ही रहेगी. इसे लेकर अब विपक्ष ही नहीं सत्ता पक्ष के नेता भी केके पाठक की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं. अब पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने केके पाठक को साफ संदेश दे दिया है. उन्होंने कहा है कि, ”शिक्षक किसी सामान्य दफ्तर के कर्मचारी नहीं हैं.”

आपको बता दें कि आरसीपी सिंह ने शनिवार (24 फरवरी) को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए एक पोस्ट करके लिखा है कि, ”बिहार में अभी विद्यालयों के समय को लेकर अनावश्यक विवाद खड़ा किया जा रहा है. माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा बिहार विधानसभा में स्पष्टता से कहा गया है कि विद्यालयों का समय सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक होगा. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के द्वारा अभी तक मुख्यमंत्री जी के आदेश का अनुपालन नहीं किया गया है. यह कहीं से भी उचित एवं सही नहीं है तथा माननीय मुख्यमंत्री जी के आदेश का ये स्पष्ट उल्लंघन है.”

‘हरेक प्रकार से मनोबल बढ़ाने की आवश्यकता’ – आरसीपी सिंह

वहीं आपको बता दें कि आगे आरसीपी सिंह ने ये भी लिखा कि, ”विद्यालय के शिक्षक किसी सामान्य दफ्तर के कर्मचारी नहीं हैं. उनका दायित्व विद्यार्थियों को ज्ञान अर्जन कराना है. शिक्षक ज्ञानदाता हैं. उनका मनोबल हरेक प्रकार से बढ़ाने की आवश्यकता है, जिससे कि वो पूरे मनोयोग से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर सकें.”

इसके साथ ही आपको बता दें कि केके पाठक के निर्देश पर बिहार के सभी सरकारी स्कूलों में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक स्कूल बंद करने का आदेश स्कूल निदेशक को दिया गया है. सदन में जब विपक्षी नेताओं ने इस पर सवाल उठाए तो नीतीश कुमार ने कहा था कि, ”वह बात करेंगे”. हालांकि पिछले शुक्रवार (23 फरवरी) को कटिहार में केके पाठक ने शिक्षकों से अपील करते हुए कहा था कि, ”स्कूलों का समय 10 बजे से शाम 4 बजे तक ही रहेगा लेकिन शिक्षक कुछ देर पहले आ जाएं और चार बजे के कुछ देर बाद चले जाएं.” वहीं बच्चों के बेहतर भविष्य को लेकर केके पाठक ने यह अपील की है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *