कुशवाहा-भूमिहार के साथ लालू-नीतीश की साजिश, RLJD की थ्योरी पर JDU MP ने अपनी सरकार को घेरा

हाइलाइट्स

जातिगत जनगणना सर्वे रिपोर्ट को लेकर नीतीश सरकार पर लगातार उठ रहे सवाल.
रालोजद ने कुशवाहा और भूमिहार समाज के साथ साजिश करने का लगाया आरोप.
जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने तेली-साहू समाज को लेकर अपनी सरकार को घेरा.

पटना. पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब से भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने भी कहा कि जातीय गणना की रिपोर्ट के आंकड़ों में फर्जीवाड़ा किया गया है. उन्होंने कहा कि उनके घर जनगणना के लिए एक टीम ने न उनसे मुलाकात की और न ही उनका हस्ताक्षर नहीं लिया गया. इससे एक कदम आगे बढ़कर उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी आरएलजेडी ने जातीय गणना में बड़ी साजिश का आरोप लगाया है. आरएलजेडी ने इसका सूत्रधार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव को बताते हुए साजिश के तहत कुशवाहा समाज और भूमिहार समाज की संख्या कम कर बताने का आरोप लगाया है. वहीं, जदयू के एक सांसद ने भी तेली साहू समाज के साथ भी छल करने का आरोप लगाया है.

RLJD के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव माधव आनंद ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि जातिगत गणना की अधूरी रिपोर्ट सार्वजनिक की गई है. इसमें आर्थिक सामाजिक स्तर का आकलन नहीं दिखाया गया है. लालू यादव और नीतीश कुमार ने साजिश रची है और कुशवाहा समाज को कम करके दिखाया गया है. इसके अलावा सामान्य समुदाय में खास तौर भूमिहार समुदाय के आंकड़े को कम करके दिखाया गया है. यह लालू यादव नीतीश कुमार की साजिश है.

संजय जायसवाल ने भी खड़े किए सवाल
जातीय गणना के आंकड़े में फर्जीवाड़े के आरोप पर जारी सियासत के बीच बीजेपी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि इस आंकड़े से कौन खुश है यही नहीं पता. 85 लाख आंकड़े को गलत तरीके से एडजस्ट किया गया है. संजय जायसवाल ने ब्लॉक स्तर पर जातीय आंकड़े जारी करने की मांग उठाई है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ब्लॉक स्तर पर आंकड़े जारी करें, ताकि भ्रम दूर हो.

मुस्लिम विधायकों को मंत्री बनाने की लालू से मांग
संजय जायसवाल ने कहा कि मेरे घर पर लोग पहुंचे थे, लेकिन मोहल्ले में नहीं गए. भागीदारी के आधार पर हिस्सेदारी पर बड़ा बयान देते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि पहले लालू प्रसाद यादव अपने 25 मंत्रियों को हटाएं और हिस्सेदारी के आधार पर लोगों को मंत्री पद दें. अपने मुसलमान विधायकों को लालू कब मंत्री बना रहे हैं, यह बताएं.

कुशवाहा-भूमिहार के साथ लालू-नीतीश की साजिश, RLJD की थ्योरी पर JDU MP ने अपनी सरकार को घेरा

जदयू सांसद ने अपनी सरकार को घेरा
इस बीच नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के सांसद सुनील कुमार पिंटू ने भी जातीय गणना रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, तेली साहू समाज का मैं संयोजक हूं. अलग-अलग जिले से जो बात हो रही है, उसमें त्रुटि की बात है. 8 अक्टूबर को पटना में तेली साहू समाज की बड़ी बैठक बुलाई गई है और उसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ज्ञापन सौंपा जाएगा. वैश्य समाज में मोदी को जोड़ा जाना गलत है, क्योंकि मोदी समाज तेली साहू समाज में आता है.

जीतन राम मांझी ने यादवों को लेकर सवाल उठाए
बता दें कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) के संस्थापक जीतनराम मांझी ने यादवों की जनसंख्या को सबसे अधिक बताए जाने को लेकर सरकार की मंशा पर प्रश्न खड़े किए हैं. मांझी ने यह भी कहा है कि अन्य जातियों की संख्या कम दिखाने के लिए ग्वाला समुदाय में दस उपजातियों को समाहित करके दिखाया गया है, वहीं अन्य जातियों को टुकड़ों में बांटकर दिखाया गया है. मांझी ने कहा, ”हमारे भूइयां जाति को अलग कर दिया गया, जबकि दो के बजाय एक होना चाहिए था. हमने तो लिखकर भी दिया था माननीय मुख्यमंत्री जी को. मुख्यमंत्री जी आपने ही कहा था कि भूइयां और मुसहर दोनों एक हैं.”

Tags: Caste Based Census, Caste Census, CM Nitish Kumar, Lalu Prasad Yadav, Lalu Yadav News, Nitish Government, बिहार

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *