कुवैत में नौकरी करने का सुनहरा मौका, यहां लग रहा 9 नवंबर को रोजगार मेला

भास्कर ठाकुर/सीतामढ़ी. जिले के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है. यदि शिक्षित युवा रोजगार की तलाश में हैं तो प्राइवेट कंपनियों में योग्यता के अनुसार जॉब पाने का बेहतर मौका है. श्रम संसाधन विभाग के तत्वाधान में जिला नियोजनालय के सहयोग से 9 नवंबर को रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन होने जा रहा है. जिला नियोजन पदाधिकारी नंद किशोर साह ने बताया कि 9 नवंबर को संयुक्त श्रम भवन के सभाकक्ष में एक दिवसीय रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा. इस रोजगार मेला में बारबेक्वी नेशनल हॉस्पिटेललिटी लिमिटेड और लर्नेट लिमिटेड रिक्त 1000 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन अपनी प्रक्रिया के तहत करेंगे.

जिला नियोजन पदाधिकारी नंद किशोर साह ने बताया कि जॉब के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 20 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं, न्यूनतम 8वीं से लेकर आईटीआई पास उम्मीदवार इसमें हिस्सा लें सकते हैं. उन्होंने बताया कि बारबेक्वी नेशनल हॉस्पिटेललिटी लिमिटेड 18 से 30 आयु वर्ग के मैट्रिक पास महिला व पुरुष अभ्यर्थी हिस्सा लें सकते हैं. यह कंपनी गेस्ट सर्विस, एसोसिएट असिस्टेंट चीफ के पद पर 500 युवक और युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराएंगे. वहीं, लर्नेट लिमिटेड के द्वारा कुवैत में इलेक्ट्रिशियन, वेल्डर, फीटर एसी टेक्नीशियन व सिक्यूरिटी गार्ड के लिए 500 पदों पर बहाली की जाएगी. यहां युवाओं का विदेश में जॉब करने का सपना साकार होगा. वहीं, चयनित युवाओं को योग्यता के अनुसार सैलरी दी जाएगी.

एनएससी पोर्टल पर निबंधित होना है जरुरी
जिला नियोजन पदाधिकारी नंद किशोर साह ने बताया कि जब कैंप में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों को एनएससी पोर्टल www.ncs.gov.in पर निबंधन होना अनिवार्य है. जिन्होंने नहीं कराया है वे ऑनलाइन या फिर जिला नियोजन कार्यालय आकर निबंधन करा सकते हैं. इच्छुक आवेदकों से अपील करते हुए कहा कि 9 नवंबर को सीतामढ़ी के संयुक्त श्रम भवन के सभाकक्ष में सुबह 10.30 से शाम 4 बजे तक अपने सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, बायोडाटा इत्यादि डॉक्यूमेंट के साथ पहुंचे और रोजगार हासिल करने का अवसर का लाभ उठा सकते हैं.

Tags: Bihar News, Job and career, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *