किसी आदिवासी के पैर में कांटा चुभता है, तो वह मेरे दिल में भी चुभता है : शिवराज सिंह चौहान

किसी आदिवासी के पैर में कांटा चुभता है, तो वह मेरे दिल में भी चुभता है : शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर किसी ने आदिवासियों के साथ अन्याय किया है, तो वह कांग्रेस है.

मंडला:

कांग्रेस को आदिवासियों का ‘दुश्मन’ करार देते हुये मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समुदाय के लोगों को जूते दिये जाने की राज्य सरकार की योजना पर सवाल उठाने लिए बृहस्पतिवार को पार्टी के नेता प्रियंका गांधी वाड्रा की आलोचना की. मुख्यमंत्री यहां मानिकसरा गांव में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. भारतीय जनता पार्टी ने मंडला की निवास सीट से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें

चौहान ने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस ने हमेशा गरीबों और आदिवासियों का शोषण किया है. अगर किसी ने आदिवासियों के साथ अन्याय किया है, तो वह कांग्रेस है, जो उनकी सबसे बड़ी दुश्मन है और उसने कभी उनका सम्मान नहीं किया.” उन्होंने कहा, ‘‘हाल ही में, प्रियंका गांधी ने कहा कि मामा (चौहान) आदिवासियों को चप्पल और जूते पहना रहे हैं. हां, मैं ऐसा करना जारी रखूंगा. अगर किसी आदिवासी के पैर में कांटा चुभता है, तो वह मेरे दिल में भी चुभता है.”

चौहान ने कहा कि उनकी सरकार ने आदिवासियों को जूते, पानी की बोतलें और 200 रुपये का छाता दिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ऐसे कदम उठाना जारी रखेगी. विपक्षी दल पर हमला बोलते हुए, चौहान ने कहा, ‘कांग्रेस नेता दावा कर रहे हैं कि मैं लाडली बहना योजना के लाभार्थियों के खातों में चुपचाप पैसा जमा करूंगा. उन्होंने इसके बारे में चुनाव आयोग से भी शिकायत की है. गुप्त रूप से क्यों, मैं इसे खुले तौर पर करूंगा.’

उन्होंने कहा, ‘वर्तमान में (योजना के तहत) 1.32 करोड़ से अधिक महिलाओं को 1,250 रुपये प्रति माह मिल रहे हैं, लेकिन कांग्रेस खुश नहीं है. हमारी योजना इस राशि को 3,000 रुपये प्रति माह तक ले जाने की है.’ चौहान ने लोगों को कांग्रेस के जाल में फंसने के प्रति आगाह किया. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने उनके लिए कुछ नहीं किया है. उन्होंने भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में मंडला जिले के महाराजपुर और घुघरी में रैलियों को भी संबोधित किया. मप्र में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे, जबकि वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *