किऊल-जसीडीह रेलखंड पर चलेंगी दो होली स्पेशल ट्रेन, लोगों को होगी सहूलियत

गुलशन कश्यप/जमुई. होली के दौरान ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने बड़ा निर्णय लिया है. किऊल-जसीडीह रेलखंड पर दो होली स्पेशल ट्रेन चलेगी. इसका सीधा लाभ इस रेलखंड पर यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को मिलेगा. यह दोनों ट्रेन जमुई के अलावा झाझा, किउल, जसीडीह इत्यादि स्टेशनों पर भी रुकेगी. इन दोनों ट्रेनों के चलने से होली के दौरान ट्रेनों में बढ़ने वाली भीड़ पर नियंत्रण स्थापित किया जा सकेगा. इससे लोगों को काफी सहूलियत होगी.

रेलवे आगामी 23 और 24 मार्च को इन ट्रेनों का परिचालन करेगी. तो अगर आप भी होली के दौरान घर जाने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है.

देखिए कौन सी ट्रेन का होगा परिचालन
रेलवे के हाजीपुर जोन के मुख्य संपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि होली को लेकर हावड़ा-रक्सौल स्पेशल गाड़ी संख्या 03043 का परिचालन किया जाएगा. यह ट्रेन 23 मार्च को रात्रि 11:00 बजे हावड़ा से खुलेगी और दुर्गापुर, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, जमुई, लखीसराय, किउल होते हुए अगले दिन 2:15 बजे रक्सौल पहुंचेगी.

वहीं 03044 रक्सौल-हावड़ा होली स्पेशल ट्रेन 24 मार्च 2024 को शाम 4:55 बजे रक्सौल से खुलेगी और अगले दिन सुबह 8:30 बजे हावड़ा पहुंचेगी. यह अपनी ट्रेन भी अपनी यात्रा के दौरान इन सभी स्टेशनों से होकर गुजरेगी.

इस ट्रेन का भी किया जाएगा परिचालन
मुख्य संपर्क अधिकारी ने बताया कि होली को देखते हुए इसी रेल रूट पर हावड़ा-बनारस होली स्पेशल का भी परिचालन किया जाएगा. मुख्य संपर्क अधिकारी ने बताया कि होली के दौरान 02371 हावड़ा-बनारस होली स्पेशल का परिचालन 23 मार्च 2024 को किया जाएगा. यह ट्रेन हावड़ा से सुबह 8:15 बजे खुलेगी तथा उसी दिन रात्रि के 9:45 बजे बनारस पहुंचेगी.

बिहार में तेज धूप से हाल बेहाल, तापमान पहुंचा 35 डिग्री पार, जानें मौसम का हाल

यह ट्रेन भी जसीडीह, किउल, झाझा, जमुई होते हुए अपनी यात्रा पूरी करेगी. उन्होंने बताया कि 02372 बनारस-हावड़ा होली स्पेशल बनारस से रात्रि 11:05 बजे खुलेगी और इसी रूट से होते हुए अगले दिन 12:20 बजे हावड़ा पहुंचेगी. तो अगर अभी होली पर अपने घर जाने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह बड़ी अच्छी खबर है.

Tags: Bihar News, Indian Railways, Jamui news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *