काला जादू, ज्योतिष और मानसिक शक्तियों… स्विस महिला के मर्डर केस में क्‍यों हुई इनकी एंट्री?

दिल्ली में एक स्विस महिला की हत्‍या के मामले में पुलिस आरोपी गुरप्रीत सिंह द्वारा दिए गए बयानों की पुष्टि के लिए उसके पिता के पेरिस से भारत लौटने का इंतजार कर रही है. एक सूत्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. गुरप्रीत (33) पर नीना बर्जर नाम की एक स्विस महिला की हत्या का आरोप है, जिसका जंजीर से बंधा शव 20 अक्टूबर को पश्चिमी दिल्ली के एक स्कूल के पास मिला था.

सूत्रों के अनुसार, पूछताछ के दौरान सिंह ने दावा किया कि वह अपने पिता के रत्न एवं ज्योतिष व्यवसाय के कारण विदेशी महिलाओं के संपर्क में था. पुलिस के अनुसार, सिंह ने ‘काला जादू, ज्योतिष और मानसिक शक्तियों’ में विशेषज्ञता होने का दावा किया है.

सिंह ने पूछताछकर्ताओं को बताया कि उसने बर्जर के साथ संबंध स्थापित करने और उसे भारत आने के लिए मनाने के लिए इन क्षमताओं का उपयोग किया. वह अक्सर अपने पिता के व्यवसाय, रत्नों के माध्यम से उपचार की कला और ज्योतिष तकनीकों पर चर्चा करते थे. उसके फोन का निरीक्षण करने पर, पुलिस को यह भी पता चला कि वह अपनी कथित ‘उपचार’ सेवाओं की पेशकश करते हुए अन्य विदेशियों के साथ भी बात किया करता था.

संजय स‍िंह आप 2 चेक साइन कर सकते और… जानें जज ने क्‍यों दी AAP नेता को यह मंजूरी?

जांच के दौरान, पुलिस ने सिंह के कब्जे से बर्जर के पासपोर्ट और वीजा सहित विभिन्न दस्तावेज बरामद किए. इसके अलावा, सिंह के कब्जे से एक लैपटॉप, मोबाइल फोन और अन्य दस्तावेज भी बरामद किए गए, जो नीना के होने का संदेह है, जिन्हें फोरेंसिक परीक्षण के लिए भेजा गया है. इस बीच, पुलिस पश्चिमी दिल्ली में दो प्रतिष्ठानों के सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा कर रही है और होटल कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है, जहां बर्जर 11 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक रुकी थी.

सिंह से पूछताछ के अनुसार, वह 2021 में अपनी स्विट्जरलैंड यात्रा के दौरान नीना से मिला था और उनकी दोस्ती एक करीबी रिश्ते में बदल गई थी. सिंह अक्सर बर्जर के पास रहने के लिए स्विट्जरलैंड जाता था. समय के साथ, उसने उससे शादी करने की इच्छा व्यक्त की, लेकिन उसने उसके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया. बर्जर 11 अक्टूबर को ज्यूरिख से दिल्ली आई थी और एक होटल में ठहरी थी. हालांकि, जैसे-जैसे सिंह से पूछताछ जारी रही, यह स्पष्ट हो गया कि वह पुलिस को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था.

सूत्रों के मुताबिक, आरोपी के मोबाइल फोन की जांच से पता चला कि वह कम से कम एक दर्जन महिलाओं के संपर्क में था, जो विदेशी भी थीं, एक सबूत जो संभवतः मामले को पुलिस के मानव तस्करी सिद्धांत से जोड़ता है. पुलिस ने सिंह के जनकपुरी स्थित आवास से दो करोड़ रुपये से अधिक की नकदी भी जब्त की. इसके अलावा, जांच में सिंह के बैंक खाते के माध्यम से पर्याप्त वित्तीय लेनदेन का पता चला, जिसके बारे में जांचकर्ताओं ने आयकर अधिकारियों को सूचित किया. इन उच्च मूल्य के लेनदेन और बेहिसाब नकदी ने संदेह पैदा कर दिया है कि मामला मानव तस्करी से संबंधित हो सकता है.

इसके अलावा, पीड़िता के शरीर पर कटने और जलने के निशान भी संकेत देते हैं कि हत्या से पहले शायद उसे प्रताड़ित किया गया था. जिन ताले और जंजीरों से महिला बंधी हुई मिली थी, उन्हें आरोपियों ने दो दिन पहले ही पश्चिमी दिल्ली के एक बाजार से खरीदा था.

Tags: Crime News, Delhi news, Murder case

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *