काम पर लौटते ही एक्शन में केके पाठक का बड़ा आदेश, मगर नालंदा DM ने दी चुनौती

इनपुट- अभिषेक कुमार 

पटना. बिहार शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक लंबी छुट्टी के बाद शनिवार से काम पर लौट गए हैं. बिहार के चर्चित आईएएस केके पाठक काम पर लौटते ही फिर से एक्शन मोड में आ गए हैं. दरअसल केके पाठक ने बिहार में बढ़ते ठंड के बिहार के विभिन्न जिलों में स्कूलों को बंद करने के आदेश पर सवाल खड़ा किया है. केके पाठक ने सवाल उठाते हुए स्कूलों को बंद करने के आदेश को तत्काल प्रभाव से वापस लेने का आदेश दिया है. बता दें, बिहार शिक्षा विभाग ने स्कूलों की टाइमिंग सुबह 9 से शाम 5 तक रखी है.

दरअसल बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में ठंड के कारण वर्ग 8 तक के स्कूलों को बंद किया गया है. लेकिन, प्रभार ग्रहण करते ही एसीएस केके पाठक ने विभिन्न जिलों के डीएम के आदेश पर  सवाल
उठाया है और सभी प्रमंडलीय आयुक्त से कहा है कि तत्काल प्रभाव से सभी जिलों में आदेश हो वापस लिया जाए. बता दें, प्रभार ग्रहण करते ही केके पाठक एक्शन में आ गए हैं. प्रमंडलीय आयुक्त और जिलाधिकारी के आदेश पर सवाल उठाते हुए शीतलहर को लेकर स्कूल बंद करने के आदेश को गलत बताया. केके पाठक ने कहा कि बात-बात पर स्कूल बंद करने की परंपरा पर रोक लगना चाहिए. डीएम बिना शिक्षा विभाग के अनुमति के कोई भी आदेश नहीं जारी करें.

काम पर लौटते ही एक्शन में केके पाठक का बड़ा आदेश, मगर नालंदा DM ने दे दी चुनौती, जानें क्या है पूरा मामला?

नालंदा डीएम ने 23 जनवरी तक बढ़ाई छुट्टी

वहीं अब केके पाठक के आदेश को नालंदा डीएम ने चुनौती दी है. डीएम शशांक शुभंकर ने अब 23 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है. दरअसल पहले नालंदा डीएम ने 20 जनवरी तक के लिए स्कूल बंद रखने का आदेश दिया था. वहीं ठंड के कारण स्कूलों में छुट्टी 23 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई है. डीएम ने प्री स्कूल से लेकर वर्ग 8 तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है. नालंदा जिले में ठंड को देखते हुए आठवीं तक के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र 23 जनवरी तक बंद रहेंगे. जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिया है.

CM नीतीश के मनाने के बाद कम पर लौटे पाठक

वहीं केके पाठक ने आज ही सभी प्रमंडलीय आयुक्त पत्र भेजकर बिना शिक्षा विभाग की अनुमति के आदेश निकालना गलत बताया है और स्कूलों के बंद करने के आदेश को वापस लेने को कहा था. लेकिन, नालंदा डीएम ने आदेश वापस लेने की वजाए स्कूलों में छुट्टी की अवधि बढ़ा दी है. बता दें, वरिष्ठ आईएएस केके पाठक ने प्रभार ग्रहण कर लिया है. वह लंबे समय से अवकाश पर चल रहे थे. उन्होंने शनिवार को शिक्षा विभाग का कामकाज संभाल लिया है. बता दें, न्यूज 18 ने सबसे पहले जानकारी दी थी कि सीएम नीतीश की पहल के बाद पाठक मान गए हैं और अपनी छुट्टियां रद्द करके काम पर वापस लौटेंगे.

Tags: Bihar education, Bihar News, Nalanda news, Nalanda news today

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *