काम की खबर: हैलट अस्पताल में अब आसानी से मिलेगा इलाज, 65 सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर की तैनाती

अखंड प्रताप सिंह/कानपुर: कानपुर और आसपास के जनपदों के लिए एक अच्छी खबर है. अब कानपुर के हैलट अस्पताल में आने वाले मरीजों को डॉक्टरों की कमी नहीं खलेगी. शासन द्वारा कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल को 65 सीनियर रेजिडेंस डॉक्टर मिले हैं. इससे यहां पर डॉक्टरों की कमी पूरी हुई है. दरअसल हमेशा यहां पर शिकायत रहती थी कि डॉक्टरों की कमी के वजह से मरीजों को इलाज में दिक्कत मिलती है. वहीं, अब यहां पर न सिर्फ मरीजों को आसानी से इलाज मिल सकेगा बल्कि यहां होने वाली सर्जरी की संख्या में भी इजाफा होगा.

नए साल में कानपुर को चिकित्सा सुविधाओं में शासन द्वारा सहूलियत दी गई है. कानपुर मेडिकल कॉलेज द्वारा शासन से लगातार डॉक्टरों की मांग की जा रही थी. जिसको देखते हुए शासन द्वारा 65 सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर हैलट अस्पताल को दिए गए हैं. यह 2 साल तक यहां पर अपनी सेवाएं देंगे. इससे कानपुर और आसपास के जनपदों से यहां इलाज करने आने वाले मरीजों को आसानी से इलाज मिल सकेगा.

आठ विभागों में डॉक्टरों की नियुक्ति
कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर संजय काला ने बताया कि अब हैलट अस्पताल में 65 नए सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर नियुक्त किए गए हैं. यह 2 साल तक यहां पर अपनी स्वास्थ्य सेवाएं देंगे. जिससे यहां पर आने वाले मरीजों को अब आसानी से इलाज उपलब्ध हो सकेगा. आठ विभागों में इन डॉक्टरों की नियुक्ति की गई है. सबसे ज्यादा पेडियाट्रिक विभाग में 14 सीनियर रेजिडेंस डॉक्टर मिले हैं. इसके बाद गायनी में 13, एनेस्थीसिया के 10 व सर्जरी के लिए आठ सीनियर रेजिडेंस की नियुक्ति की गई है. ऑर्थो में छह, नेत्र रोग विभाग में 7, ई एन टी में चार एवं पैथोलॉजी में तीन सीनियर रेजिडेंस डॉक्टर मिले हैं.

Tags: Hallet hospital kanpur, Health News, Local18, UP Government

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *