काफी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रही है नौकरी? तो इस छठ में करें यह खास उपाय

अभिनव कुमार/दरभंगा : लोक आस्था का महापर्व हर किसी के जीवन में खुशियां लेकर आता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस पर्व में कई ऐसे विधि विधान है, जिसके तहत अगर पूजा अर्चना की जाए तो कई चीजों से मुक्ति और कई मनोकामना पूर्ण हो सकती है. आज हम बात करेंगे नौकरी की तलाश कर रहे हैं युवाओं की.

जो लंबे समय से नौकरी के और रोजगार के तलाश में हैं, लेकिन उनको वह सफलता नहीं मिल पा रही है. तो इस छठ में किस प्रकार और किस विधि से पूजा अर्चना करने से वैसे युवाओं को रोजगार के क्षेत्र में विशेष फल की प्राप्ति होगी. इस पर विशेष जानकारी कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के विभाग अध्यक्ष डॉक्टर कुणाल कुमार झा ने दी.

यह भी पढ़ें : चित्रगुप्त महाराज के पास है सबका हिसाब-किताब, इस विधि से करें पूजा, मिलेगा आशीर्वाद

बाल्मिकी आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करने से विशेष फल की होगी प्राप्ति

इस पर कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के विभाग अध्यक्ष डॉक्टर कुणाल कुमार झा बताते हैं कि इस बार छठ व्रत 19 नवंबर रविवार को प्रारंभ हो रहा है. यह बहुत ही अच्छा सहयोग है जो रविवार को सूर्य की आराधना होगी. उस दिन व्रत में रहकर जो युवा वर्ग नौकरी के लिए या जीविका के लिए प्रयाशरत हैं. उन्हें बाल्मिकीकृत आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करना चाहिए. इससे काफी लाभ होगा. यह उतना लंबा नहीं है.

31 या 32 श्लोक का करें पाठ

ज्योतिषाचार्य डॉक्टर कुणाल कुमार झा आगे बताते हैं कि यह श्लोकज्यादा लंबा भी नहीं है. 31 या 32 ही श्लोक है. इसमें उसका पाठ करनी चाहिए और सूर्य उपासना करनी चाहिए सूर्य भगवान को अर्घ्य देनी चाहिए. संध्याकालीन और प्रातः कालीन अर्घ्य देना चाहिए और प्रातः मध्य और संध्या समय में बैठकर के इस श्लोक का पाठ करें. इसके बाद संध्या और प्रातः अर्घ्यदेने से उन्हें गंतव्य जगह पर जिस प्रकार की नौकरी के लिए वह व्यक्ति प्रयासरत होगा. उसे उसमें सफलता प्राप्त होगी.

Tags: Bihar News, Local18, Religion 18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *