कानूनी लड़ाई लड़ेंगी असम CM हिमंता बिस्वा सरमा की पत्नी, गौरव गोगोई पर दायर करेंगी 10 करोड़ का मानहानि केस

इन आरोपों को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा और गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) के बीच ट्विटर (अब एक्स) वॉर छिड़ गया है. गुरुवार (14 सितंबर) को हिमंत बिस्वा सरमा ने यहां तक कह दिया कि अगर उनकी पत्नी पर लगे आरोप साबित हुए, तो वे सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लेंगे. 

दरअसल, गौरव गोगोई ने फूड प्रोसेसिंग मिनिस्ट्री का डॉक्यूमेंट शेयर किया था, जिसमें आरोप लगाया था कि हिमंता ने अपनी पत्नी रिनिकी भुयान शर्मा की फर्म की मदद करने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया. गोगोई ने आरोप लगाया कि हिमंता की पत्नी की कंपनी प्राइवेट ईस्ट एंटरटेनमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड को केंद्र सरकार से क्रेडिट-लिंक्ड सब्सिडी में 10 करोड़ रुपये मिले है. 

13 सितंबर को कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा, “खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की वेबसाइट पर उस व्यक्ति और उस कंपनी का नाम स्पष्ट रूप से दिखाया गया है जिससे वह जुड़ी हुई हैं. 10 करोड़ रुपये का सरकारी अनुदान भी स्वीकृत हो गया है. यदि उनकी वेबसाइट हैक हो गई है तो कृपया केंद्रीय मंत्री को रिपोर्ट करें.”

गौरव गोगोई ने आगे कहा, “भारत के किसानों की आय दोगुनी करने के लिए पीएम मोदी ने किसान संपदा योजना की शुरुआत की. लेकिन असम में मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके अपनी पत्नी की फर्म को क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी के हिस्से के रूप में 10 करोड़ रुपये दिलाने में मदद की. क्या केंद्र सरकार की योजनाएं बीजेपी को समृद्ध करने के लिए हैं?”

इसके बाद कांग्रेस ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पत्नी की कंपनी को सरकार से 10 करोड़ रुपये की सब्सिडी मिली है और पूछा कि क्या यह बीजेपी का ‘न खाऊंगा, न खाने दूंगा मॉडल’ है. कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ”वॉट एन आइडिया सर जी, कृषि भूमि खरीदें, इसे औद्योगिक भूमि में परिवर्तित करें और केंद्र सरकार से 10 करोड़ रुपये की सब्सिडी प्राप्त करें.”

कांग्रेस के आरोपों पर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि उनकी पत्नी या उनकी कंपनी को केंद्र सरकार से कभी फंड नहीं मिला. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि न तो मेरी पत्नी और न ही जिस कंपनी से वह जुड़ी हैं, उसे भारत सरकार से कोई वित्तीय सब्सिडी मिली है.” अगर कोई इसके खिलाफ सबूत देता है, तो मैं सार्वजनिक जीवन से सेवानिवृत्ति सहित किसी भी सजा को स्वीकार करने को तैयार हूं. 

बता दें कि हिमंता बिस्वा सरमा की पत्नी रिनिकी भुयान सरमा ‘प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड’ के नाम से एक मीडिया कंपनी चलाती है. इस कंपनी के अंतर्गत टाइम8 न्यूज, नार्थईस्ट लाइव जैसे असम के कुछ रीजनल मीडिया चैनल आते हैं. जिनका असम में अच्छा प्रभाव है. जिस जमीन पर प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड का हेडक्वार्टर है, कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने इसी जमीन पर धोखाधड़ी करके सब्सिडी लेने और भूमि घोटाले का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें:-

जानें, जयराम रमेश के ‘दो पाप’ के आरोप पर NDTV से क्या बोले CM हिमंता बिस्वा सरमा

“गांधी टाइटल वापस करें”: असम के CM हिमंता सरमा ने राहुल गांधी पर परिवारवाद को लेकर किया हमला



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *