‘कांग्रेस हमेशा तुष्टिकरण में डूबी रही’, Amit Shah बोले- भाजपा ने Madhya Pradesh को बनाया बेमिसाल प्रदेश

Amit shah

ANI

अमित शाह ने कहा कि इन 20 वर्षों में भाजपा के तीन मुख्यमंत्रियों, विशेषकर शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश को बेमिसाल प्रदेश बनाकर आगे बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बनाकर ये श्रीमान बंटाधार (कमलनाथ) छोड़कर गए थे।

मंडला में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा ने सर्वांगीण विकास के माध्यम से हर वर्ग को सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा प्रदान की है। मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। मंडला में अमित शाह ने ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि अभी-अभी मंडला जिले को पूर्ण रूप से फंक्शनल साक्षर जिला घोषित किया गया है। इस आदिवासी बहुल इलाके में साक्षरता का जो अभियान शिवराज सिंह जी ने चलाया है, इसके लिए मैं इनका अभिनंदन करता हूं। शाह ने कहा कि आज मैं इस क्षेत्र में आया हूं, इस क्षेत्र में ज्यादातर मेरे आदिवासी भाई बहन रहते हैं। हम आपका आशीर्वाद मांगने आए हैं।

अमित शाह ने कहा कि इन 20 वर्षों में भाजपा के तीन मुख्यमंत्रियों, विशेषकर शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश को बेमिसाल प्रदेश बनाकर आगे बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बनाकर ये श्रीमान बंटाधार (कमलनाथ) छोड़कर गए थे। दिग्विजय सिंह की सरकार को याद करिए। भ्रष्टाचार, लूट-खसोट, गड्ढे से भरी सड़कें, पानी बगैर खेत, बिजली बगैर गरीब का घर था और महिला सुरक्षा का नामोनिशान नहीं था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं एक आदिवासी सम्मेलन में हिस्सा लेने मध्य प्रदेश आया था, उस समय शिवराज सिंह जी ने एक साथ 17 घोषणाएं कीं।  मैंने पूछा- शिवराज जी ये पूरी होंगी या नहीं? लेकिन आज सुबह जब मैंने इनसे बात की तो पता चला कि सारी की सारी घोषणाएं जो की गई थीं, वो सब मात्र 2 वर्ष में ही पूरी हो गई हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल, जंगल, ज़मीन के साथ सुरक्षा, सम्मान और समावेशी विकास को जोड़कर आदिवासी कल्याण के लिए काम किया। भाजपा के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने आदिवासी मंत्रालय बनाया। PM मोदी ने मात्रा के दोष कारण छूटी हुई 23 जाति को फिर से आदिवासी सूची में जोड़ा और भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर जनजाति गौरव दिवस मनाकर पूरे देश में आदिवासियों का सम्मान किया। उन्होंने कहा कि मैं मध्य प्रदेश के पूरे आदिवासी समाज से कहने आया हूं कि जब केंद्र में UPA और प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार थी तब तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक बयान दिया कि देश की तिजोरी पर सबसे पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है। हमेशा से कांग्रेस अल्पसंख्यक तुष्टिकरण में डूबी रही। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *