कांग्रेस समेत 28 राजनीतिक दलों को झटका देने की तैयारी में मोदी सरकार

Parliament special session Remove word India Indian Constitution: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुटे कांग्रेस समेत 28 राजनीतिक दलों को नरेन्द्र मोदी सरकार बड़ा झटका देने की तैयारी में है। मिली जानकारी के अनुसार, आगामी 18 से 22 सितंबर तक चलने वाले संसद के विशेष सत्र के दौरान कई शब्दों को हटाने की तैयारी में है, जो गुलामी से जुड़े हैं।

इनमें INDIA शब्द भी है, जिसे बिल लाकर हटाया जा सकता है। इस बाबत संसद के विशेष सत्र में एक बिल लाने की तैयारी है। इसके साथ ही आधिकारिक रूप से INDIA शब्द भारत देश के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

ऐसा हुआ तो 28 दलों से लोकसभा उतरने वाले INDIA गठबंधन को इससे बड़ा झटका लगेगा, क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय राष्ट्रीय विकासशील समावेशी गठबंधन (INDIA) बना है।

जानकारों का कहना है कि अगर INDIA शब्द हटाया गया तो हजारों करोड़ रुपये सरकारी संस्थानों के नाम बदलने में खर्च होंगे, क्योंकि देश कई सरकार संगठन हैं, जिनके नाम में INDIA शब्द जुड़ा है, जैसे Team India।

– विज्ञापन –

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सत्तासीन राष्ट्रीय जनतांत्रिक सरकार भारत के संविधान से ‘इंडिया’ शब्द को हटा सकती है।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *