कांग्रेस ने लोकसभा घोषणापत्र के वास्ते सुझाव मांगने के लिए वेबसाइट एवं ईमेल आईडी जारी की

कांग्रेस ने लोकसभा घोषणापत्र के वास्ते सुझाव मांगने के लिए वेबसाइट एवं ईमेल आईडी जारी की

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बुधवार को एक वेबसाइट और ई-मेल आईडी जारी कर इस साल के लोकसभा चुनाव के वास्ते अपने घोषणापत्र के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं. पार्टी की घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष पी चिदंबरम ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी अपने घोषणापत्र के लिए संवाद कर रही है. लोगों से सुझाव मांग रही है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव का यह घोषणापत्र ‘जन घोषणापत्र’ होगा.

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा, ‘‘यह कवायद लोगों से सुझाव प्राप्त करने के लिए है. यह जन घोषणापत्र होगा. ऐसे में यह महत्वपूर्ण है कि हमारे पास अभी जो कुछ हफ्ते बचे हैं, उनमें यथासंभव सुझाव लिए जाएं.” चिदंबरम ने कहा, ‘‘हम घोषणापत्र बनाने में लोगों को शामिल करना चाहते हैं. हमें आशा है कि सभी तबकों के लोग अपनी राय देंगे. हम आपसे अपील करते हैं और आपको निमंत्रण देते हैं कि आप जो सुझाव इस घोषणापत्र में शामिल कराना चाहते हैं, वे दें, ताकि यह जन घोषणापत्र बने.”

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम ने कहा कि हर राज्य में कम से कम एक संवाद कार्यक्रम होगा. उन्होंने कहा, ‘‘विचार यह है कि हर राज्य में कम से कम एक संवाद कार्यक्रम हो. कुछ राज्यों में एक से अधिक जन संवाद हो सकते हैं.” यह पूछे जाने पर कि क्या विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के सहयोगियों से भी संपर्क किया जाएगा, कांग्रेस नेता ने कहा कि जो भी संवाद से जुड़ना चाहता है उसका स्वागत है लेकिन सहयोगियों के साथ घोषणापत्र पर चर्चा करने का निर्णय पार्टी प्रमुख द्वारा लिया जाएगा.

कांग्रेस प्रवक्त सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि सुझाव वेबसाइट ‘आवाजभारतकी डॉट इन’ पर या ईमेल आईडी ‘आवाजभारतकी एट द रेट ऑफ आईएनसी डॉट इन’ पर दिए जा सकते हैं. पार्टी की घोषणापत्र समिति के संयोजक टी एस सिंहदेव ने कहा कि यह कवायद यह सुनिश्चित करने के लिए की जा रही है कि लोगों की आवाज इस दस्तावेज में प्रतिध्वनित हो.

ये भी पढ़ें:- 
घरेलू निवेशकों के लिए भरोसे का दूसरा नाम Adani Group, जमकर किया निवेश

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *