‘कांग्रेस को सत्ता से दूर रखना चाहती है मोदी सरकार’, खड़गे का PM Modi पर वार, बोले- जब वे पैदा भी नहीं हुए थे, तब…

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र की आलोचना करते हुए उस पर उनकी पार्टी को चुनाव में सत्ता हासिल करने से रोकने के लिए ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग जैसी प्रवर्तन एजेंसियों का उपयोग करने का आरोप लगाया। छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर निर्वाचन क्षेत्र में एक अभियान रैली में बोलते हुए, खड़गे ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस संविधान को बदलने का प्रयास कर रहे हैं। खड़गे ने संवैधानिक परिवर्तनों के इन कथित प्रयासों का प्रतिकार करने के लिए छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों में आगामी चुनावों में कांग्रेस की जीत के महत्व पर जोर दिया। भीड़ को संबोधित करते हुए, उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस गरीबों के लिए लड़ती है। भाजपा अडानी जैसे उद्योगपतियों और अमीर लोगों की वकालत करती है।

खड़गे ने कहा कि नगर निगम का चुनाव हो, जिला पंचायत का चुनाव हो, विधानसभा का चुनाव हो या लोकसभा का चुनाव… मोदी जी सभी जगह भाषण में कहते हैं- मेरा चेहरा देखकर वोट दीजिए। मोदी जी, आप प्रधानमंत्री हैं… देश को मजबूत बनाइए, महिलाओं की सुरक्षा और शिक्षा पर काम कीजिए। उन्होंने कहा कि कोरबा में इंडस्ट्री कांग्रेस ने बनाई, लेकिन मोदी जी कहते हैं कांग्रेस ने क्या किया? जब वे पैदा भी नहीं हुए थे, तब तक नेहरू जी कई PSUs बना चुके थे। मोदी जी कांग्रेस के नेताओं पर टिप्पणी करते हैं और कहते हैं 140 करोड़ लोगों तक हमने मोबाइल फोन पहुंचाए। मोबाइल फोन तो राजीव गांधी जी की देन है। उन्होंने कहा कि देश के 5 राज्यों में चुनाव हैं और सभी जगह कांग्रेस का माहौल है। लेकिन BJP हमें कमजोर करने के लिए ED, IT, CBI का इस्तेमाल कर रही है। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा देश में नफरत फैलाने का काम कर रही है। देश से यही नफरत मिटाने के लिए राहुल गांधी जी 4000 किलो मीटर पैदल चले हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में पेट्रोल, डीजल, अनाज, तेल, दाल… यहां तक की प्याज के दाम भी आसमान छू रहे हैं। इसके बाद भी PM मोदी कहते हैं कि वह गरीबों के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा हमारे एक उम्मीदवार के मुकाबले में 3 उम्मीदवार खड़ी करती है। BJP के ये उम्मीदवार ED, CBI और IT हैं। जैसे ही ED, CBI, IT को पता चलता है कि यह कांग्रेस का उम्मीदवार है, वह उसके घर पर रेड डाल देते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव पास आते ही कांग्रेस के नेताओं पर CBI, ED, IT रेड डालने लगती है।  आखिर ये रेड BJP के किसी नेता के ऊपर क्यों नहीं पड़ती? मोदी सरकार कांग्रेस को सत्ता से दूर रखना चाहती है, लेकिन कांग्रेस डरने वाली नहीं है। वह देश के साथ मजबूती से खड़ी है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *