“कांग्रेस को चिंतन करना होगा…” : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मिली हार पर बोले पूर्व डिप्टी CM टीएस सिंह देव

हार के कारणों के बारे में पूछे जाने पर, सिंहदेव ने अंबिकापुर में संवाददाताओं से कहा, ”पार्टी को चिंतन करना होगा क्योंकि परिणाम मीडिया में दिखाए जा रहे सर्वेक्षण (राज्य में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी) के उलट थे.”

उन्होंने कहा, ”हम इसका आकलन नहीं कर सके। मैं सोच रहा था कि कांग्रेस फिर से सरकार बनाएगी और भाजपा को जो सीट मिली है, वह कांग्रेस हासिल कर लेगी. हमें चिंतन करना होगा कि क्या किया गया और क्या किया जाना चाहिए था.”

उन्होंने कहा, ”मैं भाजपा को उनकी जीत के लिए बधाई देना चाहता हूं.” सिंहदेव ने कहा, ”हमारी सरकार ने अच्छे काम किए और मुझे उम्मीद है कि वे सभी (नई सरकार में) जारी रहेंगे.”

उन्होंने कहा, ”सरगुजा क्षेत्र में भी अकल्पनीय परिणाम देखने को मिले, जहां 14 सीटे हैं. 2018 में सभी सीट कांग्रेस ने जीती थीं, लेकिन इस बार ये सभी सीट भाजपा ने जीत लीं.”

अपनी हार पर सिंहदेव ने कहा, ”मुझमें जरूर कुछ कमी रही होगी कि इस बार लोगों ने मुझे स्वीकार नहीं किया लेकिन हम जनादेश का सम्मान करते हैं.” उन्होंने कहा,‘‘ आने वाले समय में मैं उन कमियों को दूर करने का प्रयास करूंगा.”

चुनाव के दौरान उनके उस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि वह अगली बार चुनावी राजनीति में नहीं रहेंगे, उन्होंने कहा, ”उन्होंने यह बयान यह ध्यान में रखते हुए दिया था कि मैं चुनाव जीतूंगा। लेकिन मैं अब हारकर मैदान नहीं छोड़ूंगा. मैं अगले पांच वर्षों में लोगों से संपर्क स्थापित करने का प्रयास जारी रखूंगा और उनके लिए काम करूंगा.”

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा कि वह विधानसभा में बने रहना चाहते हैं.

यह पूछे जाने पर कि वह आगामी भाजपा सरकार में किसे मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं, उन्होंने कहा कि या तो रमन सिंह या फिर रेणुका सिंह.

ये भी पढ़ें- Cyclone Michaung : चेन्नई में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, 3 लोगों की मौत; IMD ने जारी की चेतावनी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *