‘कांग्रेस को काटकर बिहार की जनता ने समझदारी दिखाई’, प्रशांत किशोर का राहुल गांधी और कांग्रेस पर प्रहार

हाइलाइट्स

बिहार में कांग्रेस की दशा और राहुल गांधी पर प्रशांत किशोर उर्फ पीके ने कसा तंज.
प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी पर बोला बड़ा हमला, पूछा- उनको बिहार से क्या मतलब?
बिहार के लिए कितना बोला है राहुल गांधी ने, उनसे बिहार के बारे में क्या पूछना- पीके.

पटना. जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर उर्फ पीके ने बिहार के संदर्भ में राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमला बोला है. पीके ने कहा कि राहुल गांधी को बिहार से क्या मतलब है? कांग्रेस ने तो 40 सालों तक बिहार को बर्बाद किया है. यही कारण है कि बिहार की जनता ने इतनी समझदारी दिखाई कि कांग्रेस को बिहार से पूरे सिरे से काटकर फेंक दिया. आज कांग्रेस का बिहार में कोई नाम निशान नहीं है.

पीके ने कहा कि कई बार मुझसे पत्रकार कहते हैं कि आप कांग्रेस की शिकायत नहीं करते हैं. कांग्रेस ने जो बिहार में गलती की उसका पूरा खामियाजा उन्होंने भुगता. प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में कांग्रेस साल 1990 तक रूलिंग पार्टी हुआ करती थी. आज कांग्रेस का 5 प्रतिशत वोट बिहार में नहीं है.

प्रशांत किशोर ने कहा कि गरीबों की बात करने वाले ये लोग बोल रहे हैं कि कर्नाटक में महिलाओं को 3 हजार रुपये देंगे. कर्नाटक की महिला ज्यादा गरीब है या बिहार की? बिहार की महिलाओं को क्यों नहीं एक हजार भी दिलवा रहे हैं? प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि अगर कर्नाटक की महिला को 3 हजार रुपये मिलना चाहिए तो कांग्रेस के लोग बिहार में सरकार में शामिल हैं, तो जरा बताइए कि बिहार की महिलाओं को क्यों नहीं एक हजार भी दिलवा रहे हो?

पीके ने कहा कि ये किस भ्रम में आप लोग पड़े हैं. इन लोगों से क्या सवाल करें? जो आदमी अपने जीवन में बिहार के चार जिलों का नाम नहीं जानता है उससे क्या सवाल करें? बिहार में 1990 के बाद से जो 3 दल हैं वो पिछले 32 सालों से बिहार को चला रहे हैं. ऐसे में लालू, नीतीश और भाजपा पर सवाल नहीं खड़ा करेंगे तो क्या शिवसेना पर सवाल खड़ा करेंगे?

Tags: 2024 लोकसभा चुनाव, Bihar politics, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, लोकसभा चुनाव राजनीति

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *