कांग्रेस और सपा में लोकसभा सीट को लेकर सुलह हो गई है? जानें अखिलेश ने क्या कहा

नई दिल्ली. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे पर बातचीत की, लेकिन कोई अंतिम निर्णय नहीं हो सका. चर्चा कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के आवास पर हुई जो पार्टी की सीट-बंटवारा समिति के संयोजक भी हैं. कांग्रेस की ओर से राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और मोहन प्रकाश चर्चा का हिस्सा थे, जबकि सपा की ओर से राम गोपाल यादव और जावेद अली खान मौजूद थे.

खुर्शीद ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “अंतिम निर्णय होने तक हम संख्या (सीट-बंटवारे के संदर्भ में) पर कुछ भी नहीं बता सकते. हमने आज बहुत अच्छी चर्चा की और मुझे उत्तर प्रदेश में बेहतर गठबंधन की उम्मीद है.” उन्होंने कहा, “हमने सपा के साथ बातचीत की और हमारा गठबंधन सपा के साथ होगा. हमने एक-दूसरे को विस्तार से सब कुछ समझाया और दूसरे पक्ष को भी समझा.”

खुर्शीद ने कहा कि दोनों दलों ने एक-दूसरे के सामने अपनी इच्छा सूची रखी है और प्रत्येक सीट का विवरण साझा किया गया है. कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों के लिए विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे को लेकर विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन के कई दलों के साथ चर्चा कर रही है.

अखिलेश को सीट बंटवारे का पूरा भरोसा, कहा-कांग्रेस से विवाद खत्म
वहीं, समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को विश्वास जताया कि विपक्ष दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ के घटकों के बीच सीट बंटवारे की बातचीत में कोई गड़बड़ी नहीं होगी. यादव ने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय उनकी पार्टी और कांग्रेस के बीच हुआ विवाद अब अतीत की बात है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने निजी यात्रा के दौरान यहां पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत करेगी. उन्होंने कहा, “कांग्रेस और सपा के बीच इस बात पर चर्चा हुई कि ‘इंडिया’ गठबंधन में कौन कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. मुझे विश्वास है कि सीटों का बंटवारा उचित होगा. समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और हमारे सहयोगी मिलकर उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराएंगे.”

Tags: Congress, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Samajwadi party

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *