कांग्रेस अध्यक्ष पटवारी ने लाड़ली बहनाओं से कहा शिवराज भैया गए, अब जीतू भैया आ गया

हाइलाइट्स

पटवारी ने कहा- लाड़ली बहनाओं को तीन हजार रुपए की राशि दिलाने के लिए संघर्ष करेंगे
जीतू पटवारी पूर्व मंत्री हैं लेकिन इस बार राऊ से विधानसभा चुनाव हार गए थे.

भोपाल. मध्यप्रदेश की सियासत में लाड़ली बहनाओं की कितनी अहमियत है, यह भला भाजपा और कांग्रेस से ज्यादा कौन बेहतर समझ सकता है. लिहाजा, मप्र विधानसभा चुनाव हार चुकी कांग्रेस अब लाड़ली बहना को रिझाने की कोशिश में है.
मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मंगलवार को इसकी शुरूआत करते हुए कहा कि लाड़ली बहनों को भी चिंता करने की जरूरत नहीं है. शिवराज भैय्या गए तो उनका जीतू भैय्या आ गया है, जो उन्हें तीन हजार रुपए दिलाने के लिए लड़ाई लड़ेगा. जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा ने मोदी की गारंटी में बहनाओं को तीन हजार रुपए देने की बात कही है. कैबिनेट की पहली ही बैठक में सीएम डॉ. मोहन यादव को तीन हजार रुपए प्रतिमाह महिलाओं को देने का निर्णय करना चाहिए था. लेकिन इसके उलट, सरकार को 25 हजार करोड़ का कर्ज लेना पड़ रहा है और राशि भी नहीं बढ़ी. लिहाजा, वे महिलाओं को यह राशि दिलाने के लिए संघर्ष करेंगे.

यह भी पढ़ें : PHOTOS: कूनो नेशनल पार्क में चीता सफारी के साथ देखें नए टूरिस्ट स्पॉट्स के खूबसूरत नजारे, यादगार बन जाएगा ट्रिप

पदभार ग्रहण करने के लिए लिया महाकाल का आर्शीवाद
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद का पदभार लेने के लिए जीतू पटवारी सुबह इंदौर से निकले थे. उज्जैन में उन्होंने महाकाल मंदिर के दर्शन किए. यहां से उनका काफिला देवास पहुंचा. इस दौरान उज्जैन से देवास के रास्ते में उनका कई जगह स्वागत किया गया. देवास में समर्थकों ने पटवारी पर जेसीबी से फूल बरसाए. रैली भी निकाली गई, जो तहसील चौराहे से नाहर दरवाजा होते हुए भोपाल चौराहा पहुंची. इसके बाद पटवारी का काफिला सीहोर होते हुए भोपाल आया. भोपाल में बैरागढ़ में उनका स्वागत हुआ. यहां से शिवाजी नगर स्थित पीसीसी कार्यालय में पदभार ग्रहण होगा.

एमपी में लाड़ली बहनाओं की सियासत जारी, कांग्रेस के नए अध्यक्ष ने कहा- शिवराज भैया गए, अब जीतू भैया आ गया

विधानसभा चुनाव हार चुके, लेकिन राहुल गांधी के हैं करीबी
जीतू पटवारी इस बार राऊ से विधानसभा चुनाव हार गए थे. इसके बाद भी उन्हें पीसीसी का अध्यक्ष बनाया गया. दरअसल, उन्हें राहुल गांधी का करीबी बताया जाता है. कांग्रेस सरकार में वे उच्च शिक्षा मंत्री रहे हैं. वहीं, पीसीसी के पूर्व अध्यक्ष कमलनाथ ने पटवारी को नई पारी के लिए शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जीतू पटवारी के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने की अपील भी की. कार्यक्रम में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी समेत तमाम सीनियर लीडर्स को आमंत्रित किया गया है.

Tags: Bhopal news, CM Shivraj Singh, Jeetu Patwari, Mp news live today

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *