कश्मीर के लिए मुस्लिम समाज ने प्रभु राम से मांगी दुआ, देश में भाईचारे का दिया संदेश

रिपोर्ट-सर्वेश श्रीवास्तव
अयोध्या. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और प्रभु राम के विराजमान होने के बाद रोज देश दुनिया से लाखों भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं. हिंदू के साथ मुस्लिम समाज के लोग भी प्रभु के भक्त हैं. आज बड़ी संख्या में मुस्लिम भाई अयोध्या पहुंचे और रामलला से कश्मीर में अमन चैन के लिए प्रार्थना की.

राम लला के दर्शन के लिए भारतीय सद्भावना मंच और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के नेतृत्व में मुस्लिम समाज के साथ विभिन्न धर्म और संप्रदाय के सैकड़ों लोग अयोध्या पहुंचे और रामलला का दर्शन पूजन किया.

मुस्लिम समाज ने किया राम का जयघोष
इस प्रतिनिधि मंडल में कश्मीर से लेकर देश के विभिन्न प्रदेशों के लोग शामिल थे. सबने जय श्री राम के उद्घोष के साथ रामलला के दर्शन किए. भारतीय सद्भावना मंच के अध्यक्ष और राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार के साथ ये लोग यहां आए थे. राम लला के मंदिर निर्माण के बाद इतनी बड़ी संख्या में पहली बार मुस्लिम समाज के लोग यहां आए. ये लोग भी उत्साहित दिखे, उन्होंने दर्शन के बाद देश में गंगा-जमुनी तहजीब का संदेश देते हुए कहा हम सब एक हैं आवाज दो हम एक हैं.

ये भी पढ़ें-बाबा रामदेव के ससुराल का पता बदल रहा है, 7 करोड़ में बनेगी नयी कोठी, यहीं मिले थे नेतलरानी से

गंगा-जमुनी तहजीब का प्रतीक राम मंदिर
भारतीय सद्भावना मंच और राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के अध्यक्ष इंद्रेश ने बताया भारतीय सद्भावना मंच और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मलंग शाह प्रकोष्ठ से सैकड़ों लोग आठ राज्यों से आए हैं. इसमें मुस्लिम समाज के साथ सूफी समाज और मौलाना इमाम कबीरपंथी वाल्मीकि रविदास शामिल हैं. सभी लोगों ने बड़ी लगन से रामलला की पूजा की और संदेश दिया आवाज दो हम एक हैं.

कश्मीर में अमन के लिए प्रार्थना
कश्मीर से आए मुस्लिम भक्त डॉक्टर फिरदौस ने कहा प्रभु राम के दर्शन पूजन कर बहुत अच्छा लगा. कश्मीर की हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की जो मिसाल दी जाती है वह संदेश लेकर हम लोग प्रभु राम की नगरी अयोध्या पहुंचे हैं. यहां से भी हम लोग कश्मीर जाकर यही संदेश देंगे हिंदू-मुस्लिम एक हैं. प्रभु राम से देश में अमन और चैन के साथ भाईचारे के लिए दुआ की. कश्मीर की शांति के लिए भी हमने प्रभु राम से दुआ की है.

Tags: Ayodhya latest news, Local18, Ram Mandir ayodhya, Ram Mandir Ayodhya Darshan

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *