कल हो सकता है नीतीश मंत्री परिषद का विस्तार, नये चेहरों को मौका दे सकती है भाजपा, जदयू के मंत्रियों की लिस्ट देखिये

पटना. नीतीश सरकार के मंत्री परिषद का कल विस्तार हो सकता है. बता दें कि सूत्रों से यह खब थी कि आज ही मंत्रिमंडल विस्तार होने की संभावना थी, लेकिन बीजेपी के मंत्रियों की लिस्ट तैयार नहीं हुई थी इस वजह से आज टाल दिया गया. अब खबर आ रही है कि कल दिन में 11:00 के करीब नीतीश मंत्री परिषद का विस्तार हो सकता है. इसी प्रकार एऩडीए गठबंधन में सीट शेयरिंग की घोषणा भी कल से परसों तक होने की संभावना है.

बता दें कि नई सरकार के बनने के बाद करीब डेढ़ महीने बाद मंत्रिपरिषद का विस्तार होने जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस बार भाजपा बिहार में नए चेहरों को मौका देना चाहती है, संभवत: इसलिए अभी मंथन का दौर जारी है. हालांकि कुछ स्तरों पर कहा जा रहा था कि शायद भाजपा के भीतर नाराजगी की बात है, लेकिन भाजपा नेताओं ने ऐसी किसी बात से इनकार किया है.

दूसरी ओर जदयू के 8 मंत्रियों की लिस्ट जारी हो गई है जो शपथ लेंगे. इनमें अशोक चौधरी, रत्नेश सदा, महेश्वर हजारी (संजय झा की जगह), सुनील कुमार, लेसी सिंह, मदन सहनी, शीला मंडल, जयंत राज के नाम शामिल हैं. जबकि पहले से नीतीश कैबिनेट में विजय कुमार चौधरी, श्रवण कुमार, विजेंद्र यादव के अलावा निर्दलीय सुमित सिंह मंत्री हैं.

वहीं दूसरी ओर, भाजपा की ओर से सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा और प्रेम कुमार मंत्री बनाए गए हैं. इस बीच मंत्रि परिषद विस्तार को लेकर अभी मंत्रियों के नाम की घोषणा नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि आगामी एक से दो दिनों के भीतर ही किसी भी समय भाजपा कोटे के मंत्रियों के नाम राजभवन भेजे जा सकते हैं. पारस गुट से सांसद प्रिंस राज को भी मंत्री बनाए जाने की अटकलें हैं.

Tags: Bihar Government, Bihar NDA, Bihar News, Bihar news today, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Nitish Government

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *