कल्पना सोरेन पहुंची सुंदरपहाड़ी, कहा- तीर-धनुष को मजबूत करें

Ranchi:

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन रविवार को गोड्डा के सुंदरपहाड़ी प्रखंड के डमरू हाट के फुटबॉल मैदान पहुंची, जहां उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया. वहीं, डमरूहाट में आयोजित कार्यक्रम में कल्पना सोरेन मंत्री हफीजुल हसन के साथ पहुंची. आदिवासियों को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि यहां हेमंत सोरेन 10 साल तक विधायक रहे. विधायक रहते हुए उन्होंने सुंदरपहाड़ी का जो विकास किया है, इतना विकास किसी भी जनप्रतिनिधि ने नहीं किया. आगे कल्पना सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार ने राज्य के लोगों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं बनाए और उसका लाभ लोगों तक पहुंचाया. 

कल्पना सोरेन पहुंची सुंदरपहाड़ी

हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र बरहेट में उन्होंने कहा कि सोरेन 10 सालों तक यहां के विधायक रहे हैं. सोरेन ने गांव व गरीबों का विकास किया है. जिससे भाजपा घबरा गई और उन्हें झूठे केस में फंसाकर जेल भेज दिया. आगे लोगों को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने कहा कि हमें इस बात से थकना या रुकना नहीं है. हमें केंद्र व भाजपा सरकार को मुंहतोड़ जवाब देना है. 

कल्पना सोरेन ने कहा कि तीर-धनुष को मजबूत करें

इसके साथ ही कल्पना सोरेन ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि इस बार फिर से तीर-धनुष को मजबूत करें. कल्पना सोरेन ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने आदिवासियों के साथ अन्याय कर रही है और आरक्षण को खत्म करना चाहती है. जिसका हम सभी विरोध कर रहे हैं. हम लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में झामुमो को जीत दिलाएंगे. कल्पना सोरेन ने यह भी कहा कि झामुमो जल, जंगल व जमीन की रक्षा के लिए बनी है और हम इसकी रक्षा करेंगे. 

हालही में कल्पना सोरेन की हुई है राजनीति में एंट्री

आपको बता दें कि हाल ही में कल्पना सोरेन ने राजनीति में एंट्री की है. यूं तो उनके राजनीति में एंट्री के कयास लंबे समय से लगाए जा रहे थे. पहले यह भी चर्चा थी कि हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद उनकी पत्नी को सीएम बनाया जा सकता है, लेकिन बाद में चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री बना दिया गया. फिलहाल हेमंत सोरेन जेल में बंद है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *